Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

SRH के कप्तान ने ठोके 175 रन, CSK के बॉलर ने मारा 'पंजा'; इन IPL टीमों के लिए खुशखबरी

IPL 2023 के पहले मैच में हार झेलनी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की समस्याओं का हल अब होने जा रहा है। इन टीमों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 03, 2023 7:25 IST
एडेन मार्करम को...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एडेन मार्करम को आईपीएल 2023 के लिए SRH की कमान सौंपी गई है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 16वां संस्करण शुरू हो चुका है और यह लीग धीरे-धीरे अपने रोमांच के चरम तक पहुंचने लगी है। वहीं इस लीग के शुरुआती चरण में कुछ खिलाड़ी अभी लौटे नहीं हैं यानी अपनी टीमों के साथ नहीं जुड़ पाए हैं क्योंकि वह नेशनल ड्यूटी पर हैं। पर वह खिलाड़ी धमाल मचाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स के श्रीलंकाई स्पिनर महीश तीक्षाना ने कमाल किया था। तो साउथ अफ्रीका के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडेन मार्करम और सीएसके के ही सिसांडा मगाला ने धूम मचाकर सभी को चेताया है।

साउथ अफ्रीका ने नीदरलैंड को दो वनडे मैचों के दूसरे मुकाबले में 146 रनों से बुरी तरह पीट दिया। इस मैच में एडेन मार्करम ने जहां बल्ले और गेंद से कमाल किया तो गेंदबाज सिसांडा मगाला ने अपनी गेंदों से डच खिलाड़ियों को सताया। मार्करम की 126 गेंदों पर 175 रनों की पारी की बदौलत अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 370 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम 224 रनों पर सिमट गई। मार्करम ने गेंदबाजी भी 6 ओवर की और दो विकेट झटके। वहीं सिसांडा मगाला स्टार बॉलर रहे जिन्होंने 9 ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट झटके। यह दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाए थे पर अपनी नेशनल टीम के लिए इन्होंने ने कमाल कर दिया।

एडेन मार्करम

Image Source : AP
एडेन मार्करम

CSK और SRH के लिए खुशखबरी

आपको बता दें कि एडेन मार्करम और सिसांडा मगाला अभी नेशनल ड्यूटी पर थे। साउथ अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ दो वनडे मैच खेल रही थी। लेकिन अब सीरीज खत्म हो गई है यानी दोनों खिलाड़ी अपनी टीमों के साथ अब जुड़ने वाले हैं। नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में एडेन मार्करम एक तरफ आग उगल रहे थे तो दूसरी तरफ आईपीएल 2023 में उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद का बुरा हाल था और टीम उन्हें मिस कर रही थी। पर अब वह अगले मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ जाएंगे। हालांकि, मगाला सीएसके के साथ तीसरा मैच ही खेल पाएंगे। सीएसके का दूसरा मुकाबला 3 अप्रैल को लखनऊ से है। 2 तारीख को यह सीरीज खत्म हुई है तो मगाला का इस मैच में खेलना मुश्किल है। सनराइजर्स अपना दूसरा मैच 7 अप्रैल को खेलेगी जिसमें मार्करम का खेलना तय मान सकते हैं। उधर सीएसके 8 अप्रैल को तीसरा मैच खेलेगी और यह मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।

गौरतलब है कि पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियमसन को रिटेन नहीं किया था। आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में कुछ शानदार खरीद के बाद टीम ने एडेन मार्करम को कमान सौंपी थी। उधर चेन्नई सुपर किंग्स ने न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन को खरीदा था पर कीवी गेंदबाज की चोट के कारण फ्रेंचाइजी ने 50 लाख के बेस प्राइज पर ही साउथ अफ्रीका के सिसांडा मगाला को जोड़ लिया। मगाला का हाल ही में शानदार टी20 रिकॉर्ड रहा है। साउथ अफ्रीका टी20 लीग में भी उन्होंने धमाल मचाया था। मार्करम तो किसी परिचय के मोहताज हैं ही नहीं। यानी इन दो स्टार खिलाड़ियों के आने के बाद पहले-पहले मैच में हार झेलने वाली सनराइजर्स और सीएसके की टीम अगले मैचों में मजबूत वापसी कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: कोहली ने बनाए पांच 'विराट' रिकॉर्ड, मुंबई इंडियंस को किया चारों खाने चित

IPL 2023: गुजरात टाइटंस को बहुत बड़ा झटका, पूरे सीजन से बाहर हुआ यह स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement