Sunday, March 03, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बीच बड़ी खबर, एयरपोर्ट पर ही रोका गया ये खिलाड़ी, ये थी वजह

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच से पहले एक स्टार खिलाड़ी को एयरपोर्ट पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 13, 2024 6:51 IST
Rehan Ahmed- India TV Hindi
Image Source : GETTY एयरपोर्ट पर ही रोका गया ये खिलाड़ी

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से खेला जाएगा। दोनों टीमें राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस मैच के लिए टीम इंडिया के कई खिलाड़ी राजकोट पहुंच गए हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम भी अबूधाबी से 10 दिनों के ब्रेक का आनंद लेने के बाद लौट आई है। इन सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। एक स्टार खिलाड़ी को राजकोट के एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। 

एयरपोर्ट पर ही रोका गया ये स्टार खिलाड़ी

अबूधाबी से इंग्लैंड की टीम 12 फरवरी के शाम भारत लौटी। इंग्लैंड की टीम अबू धाबी-राजकोट चार्टर्ड फ्लाइट के माध्यम से भारत लौटी। यह पहला मामला था जब कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ान सीधे राजकोट में उतरी। लेकिन इस दौरान इंग्लैंड टीम के स्टार स्पिनर रेहान अहमद को राजकोट एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। दरअसल, रेहान अहमद के पास सिंगल एंट्री वीजा ही था। ऐसे में रेहान अहमद को 2 घंटे से ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तत्काल वीजा की कार्रवाई की। इसके बाद रेहान अहमद को वीजा दिया गया और फिर उन्हें जाने दिया गया। 

कौन हैं स्पिनर रेहान अहमद? 

रेहान अहमद पाकिस्तानी मूल के हैं। लेकिन उनका जन्म इंग्लैंड में ही हुआ था। उनके पिता का नाम नईम है, जो पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे। रेहान अहमद इससे पहले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भी इंग्लैंड की टीम के साथ भारत आए थे। लेकिन उसे समय उन्हें भारत में प्रवेश करने में कोई परेशानी नहीं हुई थी। वहीं, इस बार 31 सदस्यीय अंग्रेजी दल में से रेहान एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे, जिनके पास उचित वीजा नहीं था। बता दें रेहान ने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ कराची में टेस्ट डेब्यू किया था। 

वीजा के चलते शोएब बशीर को भी हुई थी दिक्कत

इस सीरीज में ये पहला मौका नहीं है। इससे पहले शोएब बशीर को भी वीजा के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। शोएब बशीर को इस सीरीज की शुरुआत में भारत का वीजा नहीं मिला था, जिसके चलते वह इंग्लैंड वापस लौट गए थे। इसी वजह से वह पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन सके थे। इसके बाद शोएब बशीर को भारत का वीजा मिल गया था और वह दूसरे टेस्ट का हिस्सा बने थे। 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के 8 बल्लेबाजों पर अकेले 'भारी' ये इकलौता अंग्रेज बैट्समैन, अनुभव में इतना है आगे

ICC U19 वर्ल्ड कप 2024 की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, इतने भारतीय शामिल; ये प्लेयर बना कैप्टन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement