Saturday, February 24, 2024
Advertisement

ICC U19 वर्ल्ड कप 2024 की 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का ऐलान, इतने भारतीय शामिल; ये प्लेयर बना कैप्टन

ICC ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है। इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को मौका मिला है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 12, 2024 23:04 IST
Uday Saharan And Hugh Weibgen- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Uday Saharan And Hugh Weibgen

U19 World Cup 2024: अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रनों से हराकर जीत लिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 254 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 174 रनों पर ऑलआउट हो गई। फाइनल मुकाबले को छोड़कर टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में कोई मैच नहीं हारा। तीनों डिपार्टमेंट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल मुकाबले में टीम दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाई। अब आईसीसी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम का ऐलान किया है। 

इतने भारतीय खिलाड़ियों को मिला मौका

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी ने सर्वश्रेष्ठ टीम का ऐलान किया है। इसमें चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। इनमें उदय सहारन, मुशीर खान, सचिन धास और स्पिनर सौम्य पांडे शामिल हैं। इस टीम का चयन मीडिया, प्रसारक और आईसीसी प्रतिनिधियों के पैनल ने किया। चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के तीन, मेजबान दक्षिण अफ्रीका के दो तथा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के एक-एक खिलाड़ी को इस टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय प्लेयर्स ने किया दमदार प्रदर्शन

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के उदय सहारन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 397 रन बनाए। मुशीर खान ने 360 रन बनाए थे। वह दूसरे नंबर पर रहे। सचिन धास ने 303 रन बनाए थे।  सौम्य पांडे ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से 18 विकेट चटकाए थे। वह टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे।  

ये प्लेयर बना कप्तान

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 की सर्वश्रेष्ठ टीम का कप्तान ऑस्ट्रेलिया के ह्यू वीबगेन को बनाया गया है। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी जीती है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उनके अलावा हैरी डिक्सन और कैलम विडलर को चांस मिला है। पाकिस्तान की तरफ से उबैद शाह ने कमाल की गेंदबाजी की थी। इसी वजह से उन्हें भी इस टीम में मौका मिला है। स्कॉटलैंड के जेमी डंक को 12वें खिलाड़ी के रूप में जगह मिली है। 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

ह्यू वीबगेन (कप्तान), लुआन ड्रे प्रीटोरियस (विकेटकीपर), हैरी डिक्सन, मुशीर खान,  उदय सहारन, सचिन धास, नाथन एडवर्ड, कैलम विडलर, उबैद शाह, क्वेना मफाका, सौम्य पांडे, जेमी डंक (स्कॉटलैंड, 12वां खिलाड़ी)। 

यह भी पढ़ें: 

Suresh Raina: सुरेश रैना बन गए कप्तान, अचानक मिल गई ये बड़ी जिम्मेदारी

केएल राहुल के बाहर होते ही इन 2 खिलाड़ियों की लगी लॉटरी? तीसरे टेस्ट में मिल सकता है डेब्यू का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement