Friday, July 19, 2024
Advertisement

रिकी पोंटिंग ने डेविड वॉर्नर को दी चौंकाने वाली सलाह, कहा-संन्यास लेने का सही टाइम...

डेविड वॉर्नर लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। अब वॉर्नर के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी सलाह दी है।

Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2023 8:23 IST
Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner And Ricky Ponting

Ricky Ponting On David Warner: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ तीसरा टेस्ट 9 विकेट से जीता, लेकिन टीम इंडिया सीरीज में अभी भी 2-1 से आगे चल रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक ओपन बल्लेबाज डेविड वॉर्नर दिल्ली में हुए दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वह सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट से बाहर हो गए। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने डेविड वॉर्नर के संन्यास लेने पर बड़ा बयान दिया है। 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर हैं वॉर्नर  

ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस साल की शुरुआत में सिडनी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के बाद संन्यास ले सकते थे। वार्नर को चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के भारत के चल रहे दौरे से बाहर कर दिया गया था, क्योंकि उन्हें कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर भी हो गया था।

संन्यास के बारे में कही ये बात 

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के रिव्यू पॉडकास्ट में बोलते हुए कहा कि मैं कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया में रेडियो पर था और मुझे लगा कि डेविड वॉर्नर के रिटायर होने का सबसे अच्छा समय था, अगर वह इसके बारे में सोच रहे थे, तो यहां ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले सकते थे। कौन जानता है कि वॉर्नर के लिए फिर से ऐसा मौका न आए। उन्होंने मेलबर्न में अभी अपना 100वां टेस्ट खेला है और जाहिर तौर पर वहां पहली पारी में 200 रन बनाए हैं।

खराब फॉर्म से जूझ रहे वॉर्नर 

डेविड वॉर्नर लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। उनकी टेस्ट फॉर्म 2022 से चिंता का विषय रही है। उन्होंने 14 मैचों में 26.39 की औसत से सिर्फ 607 रन बनाए, जिसमें पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में दोहरा शतक भी शामिल है।

WTC के फाइनल में खेलने की है उम्मीद 

लंदन के द ओवल में 7 से 11 जून तक होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जगह पक्की होने के बाद रिकी पोंटिंग उम्मीद कर रहे हैं कि वार्नर इस प्रतिष्ठित मैच में खेलेंगे, जिसके बाद महीने के अंत में एशेज होगा। डेविड वॉर्नर का इंग्लैंड में 13 टेस्ट में औसत केवल 26.04 है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वे निश्चित रूप से उन्हें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैच में खेलना चाहते हैं। उन्हें एशेज (इंग्लैंड में) में भी कुछ बड़े फैसले लेने हैं।

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, जब वे यूके जाएंगे तो शायद उनके पास सोचने के लिए इसी तरह की चीजें होंगी, क्योंकि यूके में डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है जितना कि दुनिया भर में कुछ अन्य जगहों पर है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह डेविड वॉर्नर के करियर का अंत है। मुझे लगता है कि वे उसे उस एक मैच के लिए वापस आएंगे। अगर वह वहां अच्छा करते हैं, तो मुझे लगता है कि वह शायद एशेज में खेलेंगे।

यह भी पढ़े: 

WPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने रच दिया इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

WPL 2023: एक DRS ने बदल दिया मैच का नक्शा, जानें जीता हुआ मैच कैसे हार गई गुजरात जायंट्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement