Monday, June 17, 2024
Advertisement

WPL 2023: एक DRS ने बदल दिया मैच का नक्शा, जानें जीता हुआ मैच कैसे हार गई गुजरात जायंट्स

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के तीसरे मुकाबले को यूपी वॉरियर्स ने रोमांचक अंदाज में 3 विकेट से जीत लिया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 06, 2023 6:17 IST
Grace Harris, WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : WPL Grace Harris

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का तीसरा मुकाबला गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच को यूपी वरियर्स की टीम ने 3 विकेट ले जीत लिया। यह मैच गुजरात के हाथों में था लेकिन एक फैसले ने मैच को यूपी की ओर मोड़ दिया। इस मैच के अंतिम ओवर में यूपी को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी और उन्होंने 7 विकेट भी गवां दिए थे। अंतिम ओवर में गुजरात की खिलाड़ी ग्रेस हैरिस ने एक ऐसा फैसला ले लिया जिसने मैच को उनकी ओर मोड़ डाला।

इस फैसले ने बदल दिया मैच

दरअसल इस मैच में गुजरात की टीम ने पकड़ बनाए रखा था। अंतिम ओवर में यूपी की ओर से ग्रेस हैरिस आखिरी उम्मीद के रूप में मैदान पर खड़ी थी। सभी को यह लग रहा था कि गुजरात यह मैच आसानी से जीत जाएगी। लेकिन ग्रेस हैरिस ने अपनी सूझबूझ से इस मैच को गुजरात के मुंह से छीन लिया। ग्रेस हैरिस ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर एक ऐसा फैसला ले लिया जिसके बाद मैच का मूमेंटम उनकी तरफ मुड़ गया। गेंदबाज ने जब 20वें ओवरी की चौथी गेंद फेका तब ग्रेस हैरिस ने उस गेंद पर रिव्यू ले डाला। उन्हें लगा कि यह गेंद वाइट जा रही है। फिर क्या था अंपायर ने रिव्यू में उस गेंद को वाइड करार दिया और मैच का मूमेंटम उनकी ओर मुड़ गया।

कैसा रहा मैच का हाल

गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में गुजरात जायंट्स की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजराच जायंट्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाए। इस दौरान हरलीन देओल ने 46 रनों की पारी खेली। वहीं दीप्ति शर्मा और सोफी एकलस्टन ने 2-2 व अंजली सरवानी और तालिया मैक्ग्रा ने एक-एक विकेट लिया। 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 105 के स्कोर तक 7 विकेट गवां दिए। लेकिन अंत में ग्रेस हैरिस की जादुई 59 रनों की पारी ने मैच पलट दिया और यूपी ने गुजरात को यह मैच हरा डाला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement