Monday, May 06, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह ने जड़ा छक्का, खाते में जुड़े 0 रन, जानें आईसीसी का ये चौंकाने वाला नियम

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच को 2 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले की आखिरी गेंद पर रिंकू सिंह ने शानदार छक्का लगाया लेकिन ये उनके खाते में नहीं जोड़ा गया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 24, 2023 6:45 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : AP रिंकू सिंह

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के गम को पीछे छोड़ने के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शानदार जीत के साथ किया है। विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने 2 विकेट से अपने नाम किया। इस मुकाबले में भारत को 209 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने 19.5 ओवरों में हासिल किया। टीम की तरफ से कप्तान सूर्यकुमार यादव ने जहां 80 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं ईशान किशन ने भी धुआंधार तरीके से 58 रन बनाए। इसके अलावा रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में नाबाद 22 रनों की पारी खेलने के साथ टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे। हालांकि इस मुकाबले में रिंकू ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकार टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन ये शॉट उनके स्कोर में नहीं जुड़ा।

नो बॉल होने की वजह नहीं माना गया छक्का

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के सात रन और बनाने थे। रिंकू ने पहली ही गेंद पर चौका लगाने के साथ टीम को जीत के और करीब पहुंचा दिया। लेकिन इसके बाद अगली चार गेंदों में सिर्फ 2 रन बने और भारत ने तीन विकेट भी गंवा दिए। आखिरी गेंद पर जीत के लिए जब सिर्फ एक रन चाहिए था, तो रिंकू ने शानदार छक्का लगा दिया लेकिन ये गेंद नो बॉल होने की वजह से भारत ने पहले ही मुकाबले को जीत लिया जिस वजह से रिंकू के खाते में इस सिक्स को नहीं जोड़ा गया। इसी कारण भारत ने इस लक्ष्य को 19.5 ओवरों में हासिल किया। इस मुकाबले में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी मैच के बाद रिंकू की इस शानदार पारी की तारीफ की और कहा कि वह इस हालात में खुद को शांत रखे हुए थे।

सूर्यकुमार और ईशान ने रखी जीत की नींव

इस मुकाबले में भारतीय टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो 22 के स्कोर तक दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद ईशान किशन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 गेंदों में 112 रनों की साझेदारी करने के साथ टीम को जीत की तरफ अग्रसर करने का काम किया। ईशान के आउट होने के बाद कप्तान सूर्या को रिंकू सिंह का साथ मिला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 17 गेंदों में हुई 40 रनों की साझेदारी ने भारत की इस मुकाबले में जीत को पूरी तरह से पक्का कर दिया था। अब दोनों ही टीमों के बीच इस टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

रुतुराज गायकवाड़ के साथ घटी अजीबोगरीब घटना, टी20 में आउट होने वाले बने ऐसे तीसरे भारतीय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं दिखा रवि बिश्नोई की स्पिन का कमाल, बने इस खराब क्लब का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement