Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं दिखा रवि बिश्नोई की स्पिन का कमाल, बने इस खराब क्लब का हिस्सा

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के लिए किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ। इस मैच में बिश्नोई ने अपने चार ओवरों में जहां सिर्फ एक विकेट लिया तो वहीं उन्होंने 54 रन भी दे दिए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 23, 2023 20:56 IST
Ravi Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : GETTY रवि बिश्नोई

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विशाखापट्टनम के मैदान पर पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन ने पूरी तरह से गलत साबित करने का काम किया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी खत्म होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का स्कोर बनाया। इसमें भारतीय टीम की तरफ से सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन लेग स्पिनर रवि बिश्नोई से देखने को मिला जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 54 रन लुटा दिए और सिर्फ 1 विकेट ही हासिल कर सके।

बिश्नोई बने इस खराब क्लब का हिस्सा

रवि बिश्नोई ने इस मैच में अपने पहले ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी और सिर्फ 5 रन देने के साथ एक विकेट भी हासिल किया, लेकिन इसके बाद दूसरे ओवर में उन्होंने 9 रन दिए जबकि तीसरे ओवर में 12 रन देने के साथ तीन ओवरों में कुल 33 रन दे दिए। वहीं आखिरी ओवर में तीन छक्के लगने के साथ 15 रन दे दिए। इसी के साथ रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों में 54 रन दिए और वह भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में बतौर स्पिन गेंदबाज एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर युजवेंद्र चहल का नाम है, जिन्होंने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के मैदान पर खेले गए मैच में अपने चार ओवरों में 64 रन दे दिए थे।

एक टी20 मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज:

  1. युजवेंद्र चहल - 64 रन (बनाम साउथ अफ्रीका, साल 2018)
  2. क्रुणाल पांड्या - 55 रन (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2018)
  3. यूसुफ पठान - 54 रन (बनाम श्रीलंका, साल 2009)
  4. क्रुणाल पांड्या - 54 रन (बनाम न्यूजीलैंड, साल 2018)
  5. रवि बिश्नोई - 54 रन (बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2023)

जोश इंग्लिश खेली ताबड़तोड़ शतकीय पारी

ऑस्ट्रेलिया की पारी में जोश इंग्लिश के बल्ले से ताबड़तोड़ शतकीय पारी देखने को मिली, जिनके आगे सभी भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए। इंग्लिश ने अपनी 110 रनों की पारी में 50 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 8 छक्के लगाए। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 52 रनों की शानदार परी खेली।

ये भी पढ़ें

IPL 2024: CSK की टीम को लगा बड़ा झटका, अगले सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने दिखाया बल्ले से कमाल, खेली 157 रनों की बड़ी पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement