Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी ने दिखाया बल्ले से कमाल, खेली 157 रनों की बड़ी पारी

विजय हजारे ट्रॉफी में कर्नाटक टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल ने सीजन की शुरुआत शानदार शतकीय पारी से की है। उनकी इस इनिंग के दम पर कर्नाटक ने अपने पहले ही मैच में जम्मू और कश्मीर के खिलाफ 222 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 23, 2023 18:41 IST
Mayank Agarwal And Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : GETTY मयंक अग्रवाल और शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट टीम से लगभग 2 साल से बाहर चल रहे दाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल लगातार टीम में वापसी के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। अब विजय हजारे ट्रॉफी के नए सीजन की शुरुआत मयंक ने शानदार शतकीय पारी से की है। कर्नाटक टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के साथ मयंक ने जम्मू और कश्मीर के खिलाफ मुकाबले में 133 गेंदों का सामना करते हुए 157 रनों की बेहतरीन पारी खेली। मयंक की इस इनिंग के दम पर कर्नाटक की टीम ने जहां 50 ओवरों में 402 रनों का विशाल स्कोर बनाया वहीं उन्होंने मुकाबले को 222 रनों से अपने नाम भी किया।

ओपनिंग में समर्थ आर के साथ निभाई 267 रनों की बड़ी साझेदारी

ग्रुप-सी के इस मैच में कर्नाटक की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान मयंक ने शुरू से ही आक्रामक खेलने का इरादा जाहिर कर दिया था। इसी के साथ उनके और समर्थ आर के बीच पहले विकेट के लिए 267 रनों की बड़ी साझेदारी देखने को मिली। समर्थ ने जहां 120 गेंदों में 123 रनों की पारी खेली वहीं मयंक ने अपनी 157 रनों की पारी में 11 चौके और आठ छक्के लगाए। इन दोनों के अलावा कर्नाटक की पारी में देवदत्त पद्दिकल का भी कमाल देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 35 गेंदों में 71 रनों की बड़ी पारी खेल दी, जिसमें चार चौके और पांच छक्के भी शामिल थे। इसके दम पर कर्नाटक ने 50 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 402 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया।

गेंदबाजी में विजयकुमार ने दिखाया कमाल

जम्मू और कश्मीर की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनपर इस बड़े टारगेट का दबाव साफतौर पर देखने को मिला और पूरी टीम 30.4 ओवरों में सिर्फ 180 रन बनाकर सिमट गई। टीम की तरफ से युद्धवीर सिंह चरक ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। वहीं कर्नाटक की तरफ से गेंदबाजी में विजयकुमार वैशाख ने 4 विकेट हासिल किए। कर्नाटक टीम अब अपना अगला मुकाबला 25 नवंबर को उत्तराखंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने उतरेगी।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया में जगह ना मिलने पर इस खिलाड़ी ने बल्लेबाजों पर निकाला गुस्सा! फैंस का खींचा ध्यान

ICC ने धाकड़ खिलाड़ी पर लगाया 6 साल का बैन, इस टीम को जिताए 2 टी20 वर्ल्ड कप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement