Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

रुतुराज गायकवाड़ के साथ घटी अजीबोगरीब घटना, टी20 में आउट होने वाले बने ऐसे तीसरे भारतीय

India vs Australia: भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में डायमंड डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 24, 2023 6:17 IST
Ruturaj Gaikwad And Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : AP रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का स्कोर बना दिया, जिसमें जोश इंग्लिश ने 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ बिना कोई गेंद खेले ही शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद वह डायमंड डक पर टी20 इंटरनेशनल में आउट होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए।

रुतुराज से पहले ये भारतीय हुए थे डायमंड डक पर आउट

क्रिकेट में कोई खिलाड़ी तब डायमंड डक पर आउट होता है जब वह अपनी पारी में बिना कोई गेंद का सामना किए शून्य के ही स्कोर पर पवेलियन लौट जाए। रुतुराज के साथ ओपनिंग में उतरे यशस्वी जायसवाल ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर शॉट खेलने के बाद दो रन लेने का प्रयास किया लेकिन एक रन पूरा होने के बाद जैसे वह दूसरा रन लेने वापस मुड़े तब तक गेंद पर विकेटकीपर के पास पहुंच गई थी। इसी बीच रुतुराज दूसरे छोर से दौड़ चुके थे और जायसवाल ने जब तक उन्हें मना वह काफी आगे निकल आए थे और इसके बाद गायकवाड़ को रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। रुतुराज से पहले टी20 इंटरनेशनल में जसप्रीत बुमराह और अमित मिश्रा डायमंड डक पर आउट हुए थे।

वहीं गायकवाड़ टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की तरफ से पहले ऐसे ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं, जो डायमंड डक पर पवेलियन लौटे हैं। वहीं जायसवाल की बात की जाए तो वह भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 8 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

भारतीय गेंदबाजों ने किया निराशाजनक प्रदर्शन

इस मुकाबले में भारतीय टीम के युवा गेंदबाजों की तरफ से काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला। जिसमें रवि बिश्नोई ने जहां 54 रन दिए तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने 50 रन दिए। इसके अलावा अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों में 41 रन दिए। वहीं अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने जरूर थोड़ा बेहतर गेंदबाजी प्रदर्शन दिखाया, जिसमें अक्षर ने जहां 32 रन दिए तो वहीं मुकेश कुमार ने 29 रन दिए।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद शमी ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- हम मैच हार चुके थे लेकिन...

IPL 2024: CSK की टीम को लगा बड़ा झटका, अगले सीजन में नहीं खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement