Friday, May 03, 2024
Advertisement

Rishabh Pant: 'चल गए तो चांद तक, नहीं चले तो शाम तक,' ऋषभ पंत को लेकर ये क्या बोल गए पाकिस्तानी दिग्गज

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में नाबाद 125 रन बनाकर टीम को मैच के साथ-साथ सीरीज में भी जीत दिलाई थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 20, 2022 12:47 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES ऋषभ पंत

Highlights

  • ऋषभ पंत ने इंग्लैंड दौरे पर लगाए दो शानदार शतक
  • आखिरी वनडे में ऋषभ पंत ने खेली नाबाद 125 रनों की पारी
  • ऋषभ पंत का विदेशी सरजमीं पर रिकॉर्ड शानदार

Rishabh Pant: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी निडर बल्लेबाजी और गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने के लिए मशहूर हैं। खासतौर से भारत से बाहर विदेशी सरजमीं पर उन्हें खेलना काफी पसंद आता है। उनका बेखौफ रवैया मैदान पर कभी भारत के लिए उपयोगी साबित होता है तो कभी-कभी टीम को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। इसी बेखौफ रवैये के विपरीत खेलते हुए पंत ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को शानदार जीत दिलाई थी। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने पंत के ऊपर एक बड़ा बयान दिया।

मैनचेस्टर में भारत को शानदार जीत दिलाने वाले पंत ने अपना पहला वनडे शतक भी जड़ा था। इस पारी में 18 रनों पर स्टंपिंग से बचने के बाद उन्होंने सूझबूझ भरी पारी खेली और अंत तक 125 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी इस पारी के बाद जहां दुनियाभर में उनकी जमकर तारीफ हुई। वहीं पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर उनको लेकर एक बयान दिया। उन्होंने पंत के लिए अप्रत्यक्ष तौर पर यह कहा कि उनका कोई भरोसा नहीं है, अगर वह चल गए तो लंबा खेलेंगे वरना जल्दी आउट होकर पवेलियन लौट जाएंगे।

'चल गए तो चांद तक, नहीं चले तो शाम तक' 

पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा कि, वह जिस तरह से खेलते हैं,'चल गए तो चांद तक, नहीं चले तो शाम तक' वाला हिसाब है। राशिद लतीफ ने यह बयान पंत को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर दिया। हालांकि, यह बात सच है पिछले कुछ समय से यह बात देखने को मिली है कि पंत कई मौकों पर निराशाजनक रवैया अपनाते हैं और उल्टे-सीधे तरीके से अपना विकेट फेंककर चले जाते हैं। वहीं कई मौकों पर वह बेखौफ होकर खेलते हैं और तेजतर्रार 100-50 रन भी बना देते हैं। तो इस तरह से उनका कुछ पक्का नहीं है कि वह कब क्या कर दें।

टीम इंडिया वेस्टइंडीज रवाना, कप्तान धवन की रील में नजर आए कोच द्रविड़, शार्दुल-चहल की PHOTOS वायरल

भारत के कई उनके साथी क्रिकेटर भी इस बात को मान चुके हैं कि ऋषभ पंत जब खेलते हैं तो वह, गेंदबाज से नहीं बल्कि खुद पंत से ज्यादा डरते हैं। मैनचेस्टर वनडे के बाद मोहम्मद शमी ने भी ऐसा ही कुछ बयान दिया था। वहीं हेड कोच राहुल द्रविड़ भी पंत की आक्रामक बल्लेबाजी पर कई बार बोल चुके हैं, उनका कहना था कि पंत को कभी भी अपनी इस शैली को नहीं छोड़ना चाहिए लेकिन हां परिस्थितियों के हिसाब से खेलना जरूरी है। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में अपनी इस काबिलियत को भी दिखाया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement