Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत ने अचानक लिया बड़ा फैसला, सोशल मीडिया पर किया ये काम

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा काम किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 28, 2023 19:12 IST
Rishabh Pant - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rishabh Pant

ऋषभ पंत पिछले साल कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। इसके बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। अभी वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं और वह तेजी से रिकवर हो रहे हैं। उनके जल्दी ही टीम इंडिया में वापसी के आसार हैं। अब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक बड़ा काम किया है। 

पंत ने बदल दी जन्मतिथि

ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर 1997 को हुआ था। जन्मतिथि के मुताबिक वह 25 साल के हैं, लेकिन अब अचानक से उन्होंने सोशल मीडिया के बायो में अपनी जन्मतिथि बदल दी है। अब पंत ने जन्मदिन की तारीख को बदलकर 5 जनवरी 2023 कर ली है। पंत का 30 दिसंबर 2022 को एक्सीडेंट हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 जनवरी को उन्हें होश आया था। इसी वजह से अब पंत ने अपनी जन्मतिथि बदल दी है।

Rishabh Pant

Image Source : INSTAGRAM
Rishabh Pant Instagram

पिछले साल हुआ था एक्सीडेंट  

ऋषभ पंत पिछले साल दिल्ली से रुड़की जाते समय कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। फिर उनका देहरादून के अस्पताल में इलाज हुआ। इसके बाद उन्हें बेहतर ट्रीटमेंट के लिए मुंबई शिफ्ट कर दिया गया। पंत की सफल सर्जरी हो चुकी है। सर्जरी के बाद वह ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। लेकिन अपनी हिम्मत और जुनून के दम पर वह तेजी से रिकवर हो रहे हैं। 

वनडे वर्ल्ड कप तक हो सकते हैं फिट 

ऋषभ पंत चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वॉर्नर ने संभाली थी। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मुकाबले में उनकी जगह केएस भरत को मौका मिला था। पंत इस समय एनसीए में हैं और उनके वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने के आसार हैं। 

ऋषभ पंत ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। 25 साल के पंत ने भातर के लिए 33 टेस्ट मैचों में 2271 रन, 30 वनडे मैचों में 865 रन और 66 टी20 मैचों में 987 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement