Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पंत हमारे लिए बहुत महुत्वपूर्ण लेकिन... श्रीलंका सीरीज से पहले सामने आया हार्दिक का बड़ा बयान

IND vs SL: ऋषभ पंत के भयानक एक्सीडेंट के बाद पहली बार भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की टी20 सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 02, 2023 19:50 IST
hardik pandya and rishabh pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत

IND vs SL: भारतीय टीम नए सिरे से मैदान पर लौटने के लिए तैयार है। साल के पहले मुकाबले में उसका सामना श्रीलंका की टीम से होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच मंगलवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है, जिसमें भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। भारतीय टीम ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस बीच हार्दिक ने मैच की पूर्व संध्या पर ऋषभ पंत के जल्दी ठीक होने की कामना की और उनकी कमी पर खुलकर बात की। हार्दिक ने पंत की गैरमौजूदगी को टीम के लिए एक बड़ा नुकसान बताते हुए उन्हें बेहद अहम खिलाड़ी बताया।

बता दें कि पंत इस समय अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं और गंभीर रूप से घायल हैं। उनके लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना भी है। दरअसल वह उस समय बाल बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली थी। वह अपनी मां को 'सरप्राइज' देने के लिये रुड़की जा रहे थे। उन्हें हालत में सुधार के बाद मैक्स अस्पताल के आईसीयू से निजी वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। घुटने और टखने की गंभीर चोट के कारण वह कम से कम छह महीने के लिए खेल से दूर रहेंगे। 

किसी का कोई नियंत्रण नहीं

जब हार्दिक से पंत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने दम पर मैच का रुख पलटने में माहिर इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला की पूर्व संध्या पर कहा, "जो हुआ वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पर किसी का कोई नियंत्रण नहीं था और एक टीम के रूप में हम उनके (पंत) जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। हमारी प्रार्थना हमेशा उसके साथ है। हम कामना करते हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए।"

पंत होते तो बहुत फर्क पड़ता

हार्दिक ने टीम में पंत के महत्व पर कहा, "जाहिर तौर पर वह काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है लेकिन अब सभी जानते हैं कि स्थिति क्या है। अगर टीम में पंत होते तो बहुत फर्क पड़ता है। उनकी गैरमौजूदगी कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते हैं।" 

कमी पूरी करने के लिए कई खिलाड़ी

कप्तान चाहते हैं कि पंत की गैरमौजूदगी में जिन खिलाड़ियों को मौके मिल रहे हैं, वे उनका पूरा फायदा उठाएं। उन्होंने कहा, "ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें अवसर मिल सकता है। देखते हैं कि भविष्य ने हमारे लिए क्या रखा है और इसके साथ आगे बढ़ते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement