Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rishabh Pant IND vs PAK: सवालों के घेरे में ऋषभ पंत; वसीम अकरम से लेकर पूर्व हेड कोच तक सभी ने की आलोचना

Rishabh Pant IND vs PAK: ऋषभ पंत ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मुकाबले में 12 गेंदों पर 14 रन बनाए। वह एक गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अहम मौके पर पवेलियन लौट गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 05, 2022 21:16 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऋषभ पंत

Highlights

  • ऋषभ पंत ने पाकिस्तान के खिलाफ 12 गेंदों पर बनाए थे सिर्फ 14 रन
  • वसीम अकरम और रवि शास्त्री ने पंत के शॉट सेलेक्शन पर उठाए सवाल
  • लीग स्टेज के पहले मैच में पंत को नहीं मिली थी टीम में जगह

IND vs PAK: ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के पहले मुकाबले में जगह नहीं मिली थी। वहीं दूसरे मैच में हांगकांग के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मैच में पंत ने 12 गेंदों पर 14 रन बनाए और एक बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। इस पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाए। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री, पाकिस्तान के दिग्गज पेसर वसीम अकरम और पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पंत को सवालों के घेरे में खड़ा किया और उनकी आलोचना की।

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पांच विकेट की हार के दौरान ऋषभ पंत के खराब शॉट चयन की आलोचना हो रही है। शादाब खान की गुगली को रिवर्स स्वीप करने की कोशिश में पंत पवेलियन लौट गए। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने पहले ही शॉट खेलने का मन बना लिया था लेकिन वह बैकवर्ड प्वाइंट पर आसिफ अली को कैच दे बैठे जिससे भारत ने महत्वपूर्ण समय पर विकेट गंवाया। इसके बाद पूर्व क्रिकेटरों ने उनके शॉल सेलेक्शन पर सवाल उठाए। सोशल मीडिया पर यह भी वायरल हो रहा था कि, रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम में पंत को लताड़ लगाई।

सोशल मीडिया पर वायरल रोहित शर्मा की ऋषभ पंत के पवेलियन लौटने के बाद रिएक्ट करने की फोटो

Image Source : TWITTER
सोशल मीडिया पर वायरल रोहित शर्मा की ऋषभ पंत के पवेलियन लौटने के बाद रिएक्ट करने की फोटो

गौतम गंभीर ने कहा, ‘‘ऋषभ पंत निराश होगा क्योंकि यह उसका शॉट नहीं है। उसका शॉट संभवत: लॉन्ग ऑन या डीप मिडविकेट के ऊपर से खेलना है, अगर आप यह शॉट खेलते हुए आउट होते हो तो कोई समस्या नहीं है क्योंकि यह आपका मजबूत पक्ष है। आपका मजबूत पक्ष गेंद को रिवर्स स्वीप करना नहीं है।’’ पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा, ‘‘खेल के उस चरण में वह शॉट खेलने की कोई जरूरत नहीं थी, बीच के ओवरों में रिवर्स हिट लगाने से बचा जा सकता था।’’ 

विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे और पंत खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए

Image Source : GETTYIMAGES
विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे और पंत खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए

पूर्व गुरु को भी नहीं भाया पंत का शॉट

कुछ महीनों पहले तक टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले रवि शास्त्री भी पंत के शॉट सेलेक्शन से नाखुश दिखे। कुछ दिनों पहले तक उनके गुरू रहने वाले शास्त्री ने अपने शीष्य पंत को लेकर कहा कि,"अन्य बल्लेबाजों को देखने के बाद उसे समझना चाहिए था कि रन कहां बन रहे हैं। विकेट के सामने की तरफ रन बन रहे थे, गेंद बल्ले पर आ रही थी।" गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछली भिड़ंत में दिनेश कार्तिक बतौर विकेटकीपर खेले थे। हांगकांग के खिलाफ पंत को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने विकेटकीपिंग भी की। फिर पाकिस्तान के खिलाफ कार्तिक को बाहर कर दिया गया। जबकि उन्होंने दो मैचों में सिर्फ 1 गेंद ही खेली थी और नाबाद रहे थे।

यहां पढ़ें इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की अन्य खबरे

Arshdeep Singh: अर्शदीप के लिए आकाश चोपड़ा ने किया ऐसा काम, ट्रोलर्स की बंद हुई जुबान

Jemimah Rodrigues: जेमिमा रोड्रिग्ज को बर्थडे पर ICC की तरफ से मिला ये खास गिफ्ट

Arshdeep Singh: 36 साल बाद इतिहास ने मारी पलटी, अर्शदीप के विवाद से याद आया चेतन शर्मा का वो मामला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement