Sunday, April 14, 2024
Advertisement

IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत को जल्द मिल सकती है मंजूरी, सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत लगभग तैयार हो चुके हैं। उन्हें जल्द एनसीए द्वारा मंजूरी मिल सकती है। इसे लेकर दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने बड़ा अपडेट दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 02, 2024 14:34 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI ऋषभ पंत

Rishabh Pant Update IPL 2024: स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी लंबे समय से कॉम्पिटेटिव क्रिकेट से दूर हैं। फैंस उनके कमबैक का इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच उनकी वापसी को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। पंत पूरी तरह से फिट होने के काफी करीब हैं और 5 मार्च को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उन्हें वापसी के लिए पूरी तरह से फिट घोषित करने के लिए तैयार है। इस बात की जानकारी सौरव गांगुली ने दी है।

पंत को लेकर बड़ा अपडेट

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, जो अब दिल्ली कैपिटल्स में क्रिकेट के निदेशक हैं , उन्होंने एक इंटरनव्यू में टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए पंत पर अपडेट का खुलासा किया है। 22 मार्च से शुरू होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में पंत या कोई और दिल्ली की कप्तानी करेगा या नहीं, इस सवाल का जवाब देते हुए गांगुली ने कहा कि उन्होंने फिट होने के लिए सब कुछ किया है और यही कारण है कि एनसीए उन्हें मंजूरी दे देगा।

सौरव गांगुली ने कही ये बात

गांगुली ने कहा कि "5 मार्च को ऋषभ को मंजूरी मिलने दीजिए, उसके बाद ही हम कप्तानी के बैकअप के बारे में बात करेंगे। हम उसके साथ सतर्क रुख अपना रहे हैं क्योंकि उसके सामने बहुत लंबा करियर है। हम उसे उत्साह में नहीं डालना चाहते। हम देखेंगे कि ऋषभ कैसे प्रतिक्रिया देते हैं। एनसीए द्वारा मंजूरी मिलते ही वह डीसी के कैंप में शामिल हो जाएंगे। हम मैच दर मैच देखेंगे। हम भविष्यवाणी नहीं कर सकते।"

पंत अपनी भयानक हाई-स्पीड कार दुर्घटना के बाद एक साल से अधिक के ब्रेक से लौट रहे हैं, जिसके लिए कई सर्जरी और रिहैब की जरूरत थी। इस बात की लगभग पूरी संभावना है कि पंत आईपीएल के शुरुआती चरण में 'इम्पैक्ट प्लेयर' नियम के तहत पूरी तरह से एक बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। क्योंकि कीपिंग को लेकर गांगुली ने कई अन्य नाम बताए उन्होंने कहा कि जहां तक ​​विकेटकीपिंग विकल्पों की बात है, तो टीम में कुमार कुशाग्र हैं। रिकी भुई का सीजन बहुत अच्छा रहा है। शाई होप और ट्रिस्टन स्टब्स हैं।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने फिर दोहराई वही हरकत, बीच मैच बल्ले से हटाया गया ये स्टिकर

IPL 2024 से पहले अब ये दिग्गज बना लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा, टीम ने किया बड़ा ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement