Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रियान पराग ने जड़ा विस्‍फोटक शतक, ताबड़तोड़ पारी से बने सबसे बड़े खिलाड़ी

Riyan Parag : रियान पराग इस वक्‍त गज‍ब के फार्म में हैं। एक के बाद एक लगातार उनके बल्‍ले से शतक निकल रहे हैं। अब एक और शतक लगाकर उन्‍होंने सनसनी सी मचा दी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 01, 2023 13:28 IST
Riyan Parag - India TV Hindi
Image Source : GETTY रियान पराग

Riyan Parag : आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलने वाले रियान पराग ने एक बार फिर से विस्‍फोटक पारी खेल दी है। आईपीएल में भले उनका बल्‍ला खामोश रहा हो और इसके बाद जब भारतीय टीम इमर्जिंग एशिया कप के लिए श्रीलंका गई थी, जब भी उनके बल्‍ले से कुछ खास रन नहीं निकले, लेकिन इसके बाद अब वे लगातार दो शतक लगाकर अचानक से चर्चा में आ गए हैं। इस बार फिर से रियान पराग ने विस्‍फोटक पारी खेली और सोशल मीडिया पर छा गए हैं। 

देवधर ट्रॉफी में रियान पराग ने जड़ा शानदार शतक 

देवधर ट्रॉफी में आज ईस्‍ट जोन और वेस्‍ट जोन के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। ईस्‍ट जोन के कप्‍तान सौरभ तिवारी ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्‍लेबाज अभिमन्‍यु ईश्‍वरन और उत्‍कर्ष सिंह के बीच शानदार साझेदारी हुई। दोनों ने मिलकर टीम को 59 रन तक पहुंचा दिया, लेकिन इसके बाद अभिमन्‍यु ईश्‍वरन 38 रन बनाकर आउट हो गए। उन्‍होंने पांच चौके और एक छक्‍का लगाया। इसके बाद नंबर तीन पर आए विराट सिंह ने 42 रन की बेहतरीन पारी खेली। उधर उत्‍कर्ष सिंह ने 52 गेंद पर 50 रन बना दिए। जिसमें सात चौके और एक छक्‍का शामिल था। लेकिन जब रियान पराग आए तो उन्‍होंने अपनी अलग ही छाप छोड़ी। रिषभ दास तीन रन और कप्‍तान सौरभ तिवारी 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सारी जिम्‍मेदारी रियान पराग पर ही थी। 

उत्‍कर्ष सिंह और कुमार कुशाग्र ने भी लगाया अर्धशतक 
इससे पहले के मुकाबले में रियान पराग शतक लगा चुके हैं, इसलिए उनका हौसले सातवें आसमान पर थे। इसलिए आते ही उन्‍होंने शानदार अंदाज में बल्‍लेबाजी शुरू कर दी। उन्‍हें कुमार कुशाग्र का साथ मिला। रियान पराग ने 68 बॉल पर 102 रन की बेहतरीन पारी खेली और इसमें छह चौकों के साथ साथ पांच बेहतरीन छक्‍के भी शामिल रहे। उधर कुमार कुशाग्र ने भी 47 गेंद पर 53 रन ठोक दिए। टीम के पांच विकेट 157 रन पर गिर गए थे, लेकिन जब छठा झटका लगा तब तक टीम के खाते में 307 रन आ चुके थे। रियान पराग आखिर तक क्रीज पर टिके रहे और नाबाद लौटे। यही कारण रहा कि ईस्‍ट जोन ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 319 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा कर दिया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement