Friday, March 29, 2024
Advertisement

Rohit Sharma : रोहित शर्मा के नाम 28 अर्धशतक और चार शतक, लेकिन चार बार हुआ ऐसा काम

Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी, लेकिन भारतीय टीम इस मैच को हार गई थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 07, 2022 17:57 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा ने काफी अर्से बाद दिखाय अपना शानदार फार्म
  • श्रीलंका के खिलाफ 41 गेंदों पर खेली 72 रन की पारी
  • रोहित के अर्धशतक लगाने से ज्यादा बार जीता है भारत

Rohit Sharma : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 72 रनों की पारी खेली। इतने रन बनाने के लिए रोहित शर्मा ने केवल 41 गेंदों का सामना किया और पांच चौके व चार छक्के लगाए। रोहित शर्मा के बल्ले से इतनी आक्रामक पारी लंबे अर्से बाद आई है। इससे रोहित शर्मा के आलोचकों को शांत हो जाना चाहिए था, लेकिन इतनी बड़ी और अच्छी पारी के बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इससे एक बार फिर आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया। रोहित शर्मा दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जो टी20 इंटरनेशनल में चार शतक लगा चुके हैं। वहीं उनके नाम पर 28 अर्धशतक भी दर्ज हैं। रोहित शर्मा जब भी भारत के लिए 50 से ज्यादा रन बनाने हैं तो भारत की जीत करीब करीब पक्की हो जाती है। अब तक केवल चार ही बार ऐसा हुआ है कि रोहित शर्मा ने 50 का आंकड़ा पार किया हो और फिर भी भारतीय टीम हार गई हो। 

Rohit Sharma

Image Source : PTI
Rohit Sharma

रोहित शर्मा के अर्धशतक लगाने के बाद भी कब हारी है टीम इंडिया 

रोहित शर्मा ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी, लेकिन भारतीय टीम इस मैच को हार गई थी। इसके बाद साल 2015 में रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला में 106 रन बनाए थे, लेकिन तब भी भारतीय टीम मैच हार गई थी। साल 2016 में रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 62 रन बनाए थे, तब भी भारतीय टीम को हार मिली थी। इसके बाद अब रोहित शर्मा ने 72 रन की पारी खेली, लेकिन श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। यानी 2016 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है। इसका मतलब ये भी समझा जाना चाहिए कि रोहित शर्मा की 50 रन से अधिक रन की पारी भारत की जीत संभावना तो बनाते हैं, लेकिन गारंटी नहीं। 

Rohit Sharma

Image Source : PTI
Rohit Sharma

टीम इंडिया आठ सितंबर को अफगानिस्तन से भिड़ेगी 
अब एशिया कप में तो टीम इंडिया सफर करीब करीब खत्म है। अगर हम ये उम्म्मीद लगाकर बैठे हैं कि अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को हरा देगी और उसके बाद श्रीलंका भी पाकिस्तान को हरा देगी तो इसके कुछ मायने नहीं हैं। भारतीय टीम अब अपना आखिरी मैच 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी और उसके बाद घर वापसी की तैयारी करेगी। लेकिन इसके बाद भारत को 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के टी20 सीरीज खेलनी है, इसमें देखना होगा कि भारत का प्रदर्शन कैसा रहता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement