Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs PAK, Asia Cup: रोहित शर्मा ने पाकिस्तान मैच से पहले बताई रणनीति, विराट की फॉर्म, प्लेइंग XI समेत कई मुद्दों पर की बात

IND vs PAK, Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में रविवार को होगी कड़ी टक्कर।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 27, 2022 18:41 IST
Rohit sharma, asia cup, ind vs pak, india vs pakistan- India TV Hindi
Image Source : ANI Rohit Sharma press Conference ahead of pakistan match in asia cup

Highlights

  • एशिया कप के दूसरे मैच में भारत-पाकिस्तान होंगे आमने-सामने
  • टीम इंडिया एशिया कप की गत विजेता
  • सात बार खिताब जीत चुकी है टीम इंडिया

IND vs PAK, Asia Cup: भारतीय क्रिकेट टीम रविवार से एशिया कप के अपने मिशन का आगाज करेगी। टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम और सात बार की विजेता टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की चुनौती होगी। गत चैंपियन भारत टूर्नामेंट में अपना दबदबा कायम रखते हुए जीत के साथ आगाज करने की कोशिश करेगा। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद से टीम इंडिया में बहुत कुछ बदल चुका है और ऐसे में फैंस की नजर टीम के प्रदर्शन के साथ-साथ कई बातों पर भी होगी। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बातचीत की और इन्ही मुद्दों पर बात करते हुए अपनी राय रखी।

भारत-पाकिस्तान मैच का प्रेशर

रोहित ने भारत-पाकिस्तान मैच की चुनौती और दबाव के बारे में बात करते हुए कहा कि दोनों टीमें जीतने के लिए खेलेंगी। दोनों ही अच्छी टीमें हैं और हमारे लिए ये सिर्फ एक मैच है। हम इसे अपनी तरफ से जीतने के लिए खेलेंगे।

कौन करेगा ओपनिंग

रोहित से जब कल के मैच में टीम की ओपनिंग जोड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ चीजें हमें भी सिक्रेट रखने दीजिए। उन्होंने कहा कि हम कुछ नई चीजें ट्राई करते रहेंगे, ऐसे में अगर कुछ मुश्किलें आती भी हैं तो भी हम नई चीजें आजमाने से पीछे नहीं हटेंगे। हमें पिछले 8-10 महीने में इसके फायदे भी मिले हैं। रोहित ने हालांकि यह भी कहा कि टीम में कौन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, इसका फैसला बैटिंग कोच ही करेंगे।

विराट अच्छी लय में

कप्तान रोहित ने विराट कोहली की फॉर्म पर भी खुलकर बात रखी। उन्होंने कहा कि विराट अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। उन्होंने नेट्स में भी अच्छे शॉट्स खेले। वह पहले की तरह ही अच्छी तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। एक महीने के ब्रेक के बाद आए हैं, तो तरोताजा भी लग रहे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ खिलाड़ी तैयार

रोहित ने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले टीम ने तीन दिन अभ्यास किया है और सभी खिलाड़ी अच्छी स्थिति में नजर आ रहे हैं।

कैसी रहेगी पिच

भारतीय कप्तान ने पिच पर बात करते हुए कहा कि दो दिन पहले उन्हें थोड़ी सी घास दिखी थी। लेकिन यह कहना सही नहीं रहेगा कि इसपर स्पिनर को फायदा मिलेगा या तेज गेंदबाज को। हालांकि सभी टीमों की गेंदबाजी अच्छी है और इससे शायद ही कोई अधिक फायदा मिले।  

पाकिस्तान के खिलाफ खेलना चुनौतिपूर्ण

रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर कहा कि उनके खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतिपूर्ण रहता है, लेकिन हमारे लिए यह एक मैच है और हम एक बार में एक ही मैच पर फोकस करते हुए आगे बढ़ना चाहते हैं। हमने अभी

क्या होगी प्लेइंग XI

रोहित ने टीम की प्लेइंग XI को लेकर भी बात की और कहा कि इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। हम पहले आज के मैच और पिच को देखेंगे, इसके बाद ही कल कोई फैसला करेंगे। हमारे सभी 15 खिलाड़ी तैयार हैं। इनमें से बेस्ट टीम चुनना आसान नहीं होगा।

टॉस से कितना फर्क पड़ेगा

रोहित ने बताया कि टॉस से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमें अभी तक जो पता चला है उसके अनुसार कोई ओस नहीं होगी। लेकिन हम आज के मैच के साथ-साथ हर स्थिति पर नजर रखेंगे और कल मैच से पहले किसी भी तरह के फैसले पर विचार करेंगे।

पिछली हार पर सोचने का फायदा नहीं

भारत को पिछले साल पाकिस्तान के हाथों टी20 वर्ल्ड कप के मैच में हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने इसे जुड़े सवाल पर कहा कि पुरानी हार के बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं है। लेकिन हमारे लिए पिछली गलतियों पर काम करते हुए आगे बढ़ना ही मायने रखता है। हमारे लिए हर गेम और टूर्नामेंट नया होता है और हम पुरानी गलतियों से सीखते हुए नए सिरे से आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement