Monday, May 13, 2024
Advertisement

ICC World Cup 2023 : रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच होगी रोचक जंग, कौन बनेगा विजेता!

ICC World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ये मैच आठ अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाना है। इसी मैच से रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के ​बीच एक रोचक जंग शुरू हो जाएगी।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 21, 2023 15:46 IST
Rohit Sharma and David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY/AP Rohit Sharma and David Warner

Rohit Sharma and David Warner can complete 1000 runs in ODI World Cup : क्रिकेट की दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट अब शुरू होने वाला है। सभी टीमें इसे जीतने के लिए अपना जीजान लगा देंगी। वैसे तो अब टी20 फॉर्मेट पर भी विश्व कप का आयोजन होने लगा है, लेकिन जो रोमांच वनडे में देखने के लिए मिलता है, वो शायद कहीं और नहीं। इस बीच नए नए कीर्तिमान रचे जाएंगे, जिनका आगाज पहले ही मैच से हो जाएगा। जब इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने होंगी। इस बार टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के ​कंधों पर डाली गई है। वे पहली बार विश्व कप में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं दूसरी ओर कंगारू टीम की कमान तो पैट कमिंस के हाथ में होगी, लेकिन डेविड वार्नर पर टीम की काफी उम्मीदें टिकी होंगी। लेकिन आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि रोहित शर्मा और डेविड वार्नर के बीच एक नई जंग विश्व कप शुरू होते ही छिड़ जाएगी। 

टीम इंडिया विश्व कप 2023 में पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी 

टीम इंडिया का आईसीसी विश्व कप 2023 में पहला मुकाबला ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। ये मैच आठ अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अब तक वनडे विश्व कप के 17 मैचों में 978 रन बना चुके हैं। साल 2019 का विश्व कप उनके लिए काफी खास गया था, क्योंकि तब उनके बल्ले से शतकों की बारिश सी हो रही थी। रोहित शर्मा विश्व कप में अब तक छह शतक और तीन अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 140 रन का रहा है।  वे साल 2015 से विश्व कप खेल रहे हैं, यानी ये उनका तीसरा विश्व कप होने जा रहा है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा विश्वकप में अपने 1000 रन पूरे करने से महज 22 रन की दूरी पर हैं। 

डेविड वार्नर भी वर्ल्ड कप में 1000 रन बनाने से महज 8 रन दूर 
डेविड वार्नर की बात की जाए तो वे भी साल 2015 से विश्व कप खेल रहे हैं, यानी ये उनका भी तीसरा विश्व कप होने जा रहा है। उन्होंने विश्व कप में अब तक 18 मैच खेले हैं और उनके नाम 992 रन दर्ज हैं। यानी वे भी 1000 रन पूरे करने से महज 8 रन दूर हैं। उन्होंने विश्व कप में चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 178 रन का है। अब देखना होगा कि जब चेन्नई में ये दोनों खिलाड़ी अपनी अपनी टीम की ओर से खेलने के लिए उतरेंगे तो कौन सा खिलाड़ी पहले एक हजार रन का आंकड़ा छूता है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब तक दुनिया के 21 ही बल्लेबाज ऐसे हुए हैं, जो विश्व कप में एक हजार रन का आंकड़ा छू पाए हैं। इसमें 2278 रन बनाकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर नं​बर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS : मोहाली में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी फिर से खेल?

ODI WC 2023 : दो खिलाड़ी बाहर, इन खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement