Friday, May 10, 2024
Advertisement

ODI WC 2023 : दो खिलाड़ी बाहर, इन खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

ODI World Cup 2023 : वनडे विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। लगभग सभी टीमों ने अपने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। लेकिन खिलाड़ियों की चोट उन्हें लगातार परेशान कर रही है। इसलिए रिप्लेसमेंट की भी घोषणा की जा रही है।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Updated on: September 21, 2023 12:34 IST
Anrich Nortje- India TV Hindi
Image Source : GETTY Anrich Nortje

Anrich Nortje and Sisanda Magala have been ruled out of the World Cup 2023 due to injuries : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 अब करीब 15 दिन की दूरी पर है। टीमें इस वक्त अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं। लेकिन इस बीच टीमें अपने अपने खिलाड़ियों की चोट से अभी तक परेशान हैं। टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे और वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर चल रहे हैं। उन्हें इस सीरीज के आखिरी मैच के स्क्वाड में शामिल किया गया है, लेकिन साथ ही शर्त ये भी है कि वे पूरी तरह से फिट हों, तभी खेल पाएंगे। इस बीच अब साउथ अफ्रीका को भी बड़ा झटका लगा है। उनके दो खिलाड़ी चोट की वजह से विश्व कप की टीम से बाहर हो गए हैं। 

एनरिक नोर्खिया और सिसंडा मगाला वर्ल्ड कप स्क्वाड के हुए बाहर 

तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया और सिसंडा मगाला भारत में होने वाले अगले वनडे विश्व कप में साउथ अफ्रीका की ओर से नहीं खेल पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका हेड कोच रॉब वाल्टर ने अब से कुछ ही देर पहले इस बात की पुष्टि कर दी है। साथ ही ये भी बताया गया है कि एंडिले फेहलुकवायो और लिजाद विलियम्स को 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में उनके रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है। जानकारी हाथ लगी है कि तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया के पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। पीठ के निचले हिस्से में ऐंठन की शिकायत के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद उनका स्कैन और टेस्ट किया गया था। उधर सिसंडा मगला को आईपीएल के दौरान एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते समय चोट लग गई थी। वे इसके बाद ठीक हो गए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में वनडे सीरीज में घुटने में चोट की शिकायत की थी। बताया जाता है कि एहतियात के तौर पर उन्हें विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया है।

साउथ अफ्रीका को विश्व कप का खिताब जीतने का माना जा रहा है प्रबल दावेदार 
टीम के हेड कोच रॉब वाल्टर ने कहा कि एनरिच नोर्खिया और सिसांडा मगाला के लिए 50 ओवर के विश्व कप से बाहर रहना बेहद निराशाजनक है। दोनों शानदार खिलाड़ी हैं जो साउथ अफ्रीका की टीम के लिए बहुत ज्यादा महत्व रखते हैं। वे इस साल का विश्व कप नहीं खेल पाएंगे, इसका हमें भी काफी दुख है। उन्होंने कहा कि इन दोनों के बाह होने के बद एंडिले और लिजाद को टीम में शामिल किया गया है, जो इन दोननों खिलाड़ियों के लिए खास मौका होगा। साउथ अफ्रीका की टीम हर साल के विश्व कप में खिताब जीतने की प्रबल दावेदार रहती है, लेकिन अभी तक एक भी बार वे इस ट्रॉफी पर कब्जा नहीं कर सके हैं। इस बार भी टीम काफी मजबूत नजर आ रही है, खास तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम ने पहले दो मैच हारने के बाद जिस तरह से शानदार वापसी की और तीन लगातार मैच जीतकर सीरीज को अपने कब्जे में किया, वो वाकई शानदार था। देखना होगा कि टीम इस साल के विश्व कप में कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS : कैसे हैं टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के सामने वनडे में आंकड़े, यहां देखिए हेड टू हेड

Asian Games 2023: भारत बनाम मलेशिया मैच हुआ रद्द, फिर भी सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया; जानें वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement