Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारत बनाम मलेशिया मैच हुआ रद्द, फिर भी सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया; जानें वजह

एशियन गेम्स 2023 में भारत और मलेशिया के बीच बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हो गया। लेकिन फिर भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 11:01 IST
Indian Women Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Women Cricket Team

एशियन गेम्स 2023 की शानदार शुरुआत हो चुकी है और फैंस की रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। लेकिन बारिश की वजह से भारतीय महिला क्रिकेट और मलेशियाई महिला क्रिकेट टीम के बीच मैच रद्द हो गया है। फिर भी टीम इंडिया सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मलेशियाई महिला क्रिकेट टीम को जीतने के लिए 174 रनों का टारगेट दिया था। 

 मैच हुआ रद्द 

भारतीय टीम के लिए इस मैच में स्मृति मंधाना ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी, क्योंकि टीम इंडिया की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर पर 2 मैचों का बैन लगा हुआ है। भारतीय महिला टीम की रैंकिंग ज्यादा होने की वजह से उसने मलेशिया के खिलाफ सीधे क्वार्टरफाइनल में मुकाबला खेला। इस मैच में मलेशियाई कप्तान विनीफ्रेड दुराईसिंगम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और मलेशियाई गेंदबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया। 

शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी 

भारतीय ओपनर्स ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी। स्मृति मंधाना ने 16 गेंदों में 27 रन बनाए। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन शेफाली वर्मा ने बनाए। उन्होंने 39 गेंदों में 67 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 5 लंबे छक्के शामिल थे। शेफाली ने जेमिमा रोड्रिगेज के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी की। जेमिमा ने 47 रनों का योगदान दिया। रिचा घोष ने ताबड़तोड़ अंदाज में 7 गेंदों में 21 रन बनाए। इसके बाद बारिश आ गई और मुकाबले को 15 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम ने मलेशिया को जीतने के लिए 174 रनों का टारगेट दिया था। 

भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह 

फिर जब मलेशिया की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तभी बारिश आ गई। भारत के लिए पूजा वस्त्राकर पहले ओवर की सिर्फ दो गेंदें ही फेंक सकी। बारिश न रुकने की वजह से अंपायर्स ने मुकाबले को रद्द कर दिया। भारतीय टीम  आईसीसी टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज है और उसके 263 अंक हैं। वहीं, मलेशिया की टीम टी20 रैंकिंग में 27वें नंबर पर है और उसके 66 रेंटिंग अंक हैं। इसी कारण से मुकाबला रद्द होने के बाद भी रैंकिंग में आगे होने की वजह से भारतीय महिला टीम एशियन गेम्स 2023 के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गई। 

यह भी पढ़ें: 

एशियन गेम्स 2023 के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

AUS के खिलाफ पहले ODI मैच में कौन लेगा रोहित की जगह? ये 2 खिलाड़ी ओपनिंग करने के बड़े दावेदार

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement