Wednesday, December 06, 2023

एशियन गेम्स 2023 के लिए अफगानिस्तान ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली स्क्वाड में जगह

एशियन गेम्स 2023 के लिए अफगानिस्तान ने पुरुष क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 15 खिलाड़ियों को मौका मिला है। वहीं, गुलबदीन नईब को टीम का कप्तान बनाया गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: September 21, 2023 8:36 IST
Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Afghanistan Cricket Team

एशियन गेम्स 2023 में क्रिकेट मैच 27 सितंबर से 7 अक्टूबर तक खेले जाएंगे। एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चीन के हांगझोउ में हो रहा है। अब मौजूदा एशियन गेम्स के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान गुलबदीन नईब को बनाया गया है। वहीं, टीम में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को भी जगह मिली है। 

इन प्लेयर्स को मिला मौका 

अफगानिस्तान टीम में ज्यादातर उन प्लेयर्स को मौका मिला है, जिन्होंने एसीसी मेन्स इमर्जिंग एशिया कप 2023 में हिस्सा लिया था। इनमें नूर अली जादरान, जुबैद अकबरी, शराफुद्दीन अशरफ, सैयद अहमद शिरजाद और शाहिदुल्ला कमाल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। इसके अलावा टीम में करीम जन्नत, फरीद अहमद मलिक, कैस अहमद जैसे अनुभवी प्लेयर्स को भी मौका मिला है। अंडर-19 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले वफीउल्लाह ताराखिल को भी जगह मिली है। उन्होंने अबू धाबी में बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 में अफगानिस्तान के लिए होम ट्राई सीरीज के दौरान कमाल किया था।

चीफ सेलेक्टर ने कही ये बात  

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर असदुल्लाह खान ने कहा कि हमारा लक्ष्य इन खिलाड़ियों को इंटरनेशनल मंच पर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए कई अवसर प्रदान करना है। एशिया गेम्स का यह आयोजन उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करने और क्रिकेट के लिए आगे बढ़ने का भी एक अच्छा अवसर है। आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए हमारा बिल्डअप पहले ही शुरू हो चुका है और हम उस आयोजन के लिए खिलाड़ियों का एक मजबूत स्क्वाड तैयार करने के लिए काम कर रहे हैं।

एशियन गेम्स 2023 में मेन्स क्रिकेट में मुकाबले 27 सितंबर से खेले जाएंगे। इसके बाद तीन और चार अक्टूबर को क्वार्टर फाइनल मुकाबले होंगे और 6 अक्टूबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं, 7 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला होगा। 

एशियन गेम्स के लिए अफगानिस्तान की टीम: 

गुलबदीन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), सेदिकुल्लाह अटल, जुबैद अकबरी, नूर अली जादरान, शाहिदुल्लाह कमाल, अफसर जजई, वफीउल्लाह तारखिल, करीम जन्नत, शराफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक, निजात मसूद, सैयद अहमद शिरजाद, क़ैस अहमद और जहीर खान।

रिजर्व: नांग्याल खरोती, मोहम्मद इब्राहिम और अल्लाह नूर नासिरी।

यह भी पढ़ें: 

AUS के खिलाफ पहले ODI मैच में कौन लेगा रोहित की जगह? ये 2 खिलाड़ी ओपनिंग करने के बड़े दावेदार

भारतीय वॉलीबॉल टीम ने किया बड़ा उलटफेर, साउथ कोरिया को हराकर कर दिया ये करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड