Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Asian Games 2023: भारतीय वॉलीबॉल टीम ने किया बड़ा उलटफेर, साउथ कोरिया को हराकर कर दिया ये करिश्मा

एशियन गेम्स 2023 के अपने दूसरे मैच में भारतीय बॉलीवॉल टीम ने साउथ कोरिया को हरा दिया। भारत ने वॉलीबॉल में 10 साल बाद साउथ कोरिया को मात दी है। इसी जीत के साथ भारतीय टीम नॉकआउट राउंड में पहुंच गई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 7:45 IST
India volleyball team vs South Korea- India TV Hindi
Image Source : SAI TWITTER India volleyball team vs South Korea

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अपने पहले मैच में कंबोडिया को 3-0 से हराया था। अब भारतीय वॉलीबॉल टीम ने पिछले बार की उपविजेता साउथ कोरिया को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। भारतीय प्लेयर्स ने साउथ कोरिया के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की। 

भारत ने जीता मैच 

भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने साउथ कोरिया को पांच सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में हराकर उलटफेर किया और इसी के साथ ग्रुप में टॉप पर रहते हुए एशियाई खेलों के नॉकआउट राउंड में जगह बनाई। भारतीय टीम ने ग्रुप-सी के अंतिम मैच में कोरिया को दो घंटे 38 मिनट में 3-2 (25-27 29-27 25-22 20-25 17-15) से हराया। साउथ कोरिया ने वॉलीबॉल में तीन गोल्ड मेडल जीते हैं। वहीं, भारत की पिछले 10 सालों में कोरियाई टीम के खिलाफ यह पहली जीत है। भारत की मौजूदा रैंकिंग इस समय 73 है और साउथ कोरिया की टीम 27वें नंबर पर काबिज है। 

ग्रुप-सी में टॉप पर रहा भारत 

भारत ने पहले मैच में कंबोडिया को 3-0 से और दूसरे मैच में साउथ कोरिया को 3-2 से हराया। इसी वजह से उसके पांच प्वाइंट्स हैं और ग्रुप में टॉप पर है। ग्रुप-सी में दूसरे नंबर पर साउथ कोरिया की टीम रही है, जिसका एक अंक है। कोरिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए अमित गुलिया और अशवाल राय ने शनदार प्रदर्शन करते हुए टीम को महत्वपूर्ण अंक दिलाए। भारत अगले दौर में चीनी ताइपे या मंगोलिया से भिड़ेगा। 

पिछले सीजन 12वें नंबर पर रही थी टीम 

भारत ने एशियाई खेलों में अपना पिछला पदक 1986 में ब्रॉन्ज मेडल के रूप में जीता था। इससे पहले 1962 में सिल्वर और 1958 में ब्रॉन्ज हासिल किया था। भारत ने अभी तक एशियन गेम्स में वॉलीबॉल में कुल तीन पदक अपने नाम किए हैं। इंडोनेशिया के जकार्ता में पिछले सीजन में भारतीय वॉलीबॉल टीम 12वें स्थान पर रही थी। 

यह भी पढ़ें:

AUS के खिलाफ पहले ODI मैच में कौन लेगा रोहित की जगह? ये 2 खिलाड़ी ओपनिंग करने के बड़े दावेदार

RCB की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, एक दिग्गज की छुट्टी के बाद अचानक दूसरे की एंट्री 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement