Sunday, May 12, 2024
Advertisement

AUS के खिलाफ पहले ODI मैच में कौन लेगा रोहित की जगह? ये 2 खिलाड़ी ओपनिंग करने के बड़े दावेदार

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। सीरीज के शुरुआती दो मैचों से नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में पहले वनडे में रोहित की जगह ओपनिंग करने के लिए दो स्टार खिलाड़ी बड़े दावेदार हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 21, 2023 7:04 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

India vs Australia 1st ODI: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है और रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या जैसे स्टार प्लेयर्स को आराम दिया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 22 सितंबर को खेला जाएगा। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान रोहित की जगह पहले वनडे में ओपनिंग कौन करेगा। टीम में इसके लिए ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के रूप में दो दावेदार मौजूद हैं। इन दोनों में कोई एक खिलाड़ी शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने उतर सकता है।

1. ईशान किशन 

ईशान किशन पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे। इसके बाद एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। फाइनल मुकाबले में भी कप्तान रोहित ने शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने के लिए उन्हें भेजा था। ईशान के पास अनुभव है और वह विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 23 वनडे मैचों के लिए 686 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। 

2. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया के लिए अक्टूबर 2022 में डेब्यू किया था। खराब फॉर्म की वजह से वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। लेकिन आईपीएल 2023 में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की है। इसी वजह से उन्हें एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 वनडे मैचों में 212  रन बनाए हैं। 

रविचंद्रन अश्विन की हुई वापसी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम का कप्तान जहां केएल राहुल को बनाया है। वहीं, तीसरे वनडे में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी गई है। वनडे वर्ल्ड कप से भारतीय टीम ये आखिरी सीरीज खेल रही है। इसी वजह से 21 महीने के बाद टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हुई है। वहीं, अक्षर पटेल की जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

यह भी पढ़ें: 

RCB की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, एक दिग्गज की छुट्टी के बाद अचानक दूसरे की एंट्री

वनडे क्रिकेट के इतिहास में इन 5 टीमों के खिलाफ लगे सबसे ज्यादा शतक, टीम इंडिया टॉप पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement