Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गैलरी
  3. स्पोर्ट्स
  4. वनडे क्रिकेट के इतिहास में इन 5 टीमों के खिलाफ लगे सबसे ज्यादा शतक, टीम इंडिया टॉप पर

वनडे क्रिकेट के इतिहास में इन 5 टीमों के खिलाफ लगे सबसे ज्यादा शतक, टीम इंडिया टॉप पर

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4 Published on: September 20, 2023 23:47 IST
  • वनडे क्रिकेट के इतिहास में किस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगे, किस टीम के खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा शतक लगाए या किस खिलाड़ी के नाम सबसे ज्यादा शतक, ऐसे रिकॉर्ड हम अक्सर देखते हैं। आज जानते हैं उन पांच टीमों के नाम जिनके खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगे, आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
    Image Source : Getty
    वनडे क्रिकेट के इतिहास में किस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगे, किस टीम के खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा शतक लगाए या किस खिलाड़ी के नाम सबसे ज्यादा शतक, ऐसे रिकॉर्ड हम अक्सर देखते हैं। आज जानते हैं उन पांच टीमों के नाम जिनके खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगे, आइए देखते हैं पूरी लिस्ट:-
  • 1- भारतीय टीम का नाम इस लिस्ट में पहले स्थान पर ही है। इस दुर्भाग्यशाली रिकॉर्ड के मुताबिक भारत के खिलाफ वनडे में कुल 245 शतक लगे हैं।
    Image Source : Getty
    1- भारतीय टीम का नाम इस लिस्ट में पहले स्थान पर ही है। इस दुर्भाग्यशाली रिकॉर्ड के मुताबिक भारत के खिलाफ वनडे में कुल 245 शतक लगे हैं।
  • 2- एशिया की एक और टीम का नाम दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 213 शतक अभी तक लगे हैं।
    Image Source : Getty
    2- एशिया की एक और टीम का नाम दूसरे स्थान पर है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 213 शतक अभी तक लगे हैं।
  • 3- पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप की रनर अप टीम न्यूजीलैंड का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। कीवी टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 194 शतक लगे हैं।
    Image Source : Getty
    3- पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप की रनर अप टीम न्यूजीलैंड का नाम इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। कीवी टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कुल 194 शतक लगे हैं।
  • 4- वनडे क्रिकेट की सबसे सफल टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। कंगारू टीम के खिलाफ इस फॉर्मेट में कुल 186 शतक लगे हैं।
    Image Source : Getty
    4- वनडे क्रिकेट की सबसे सफल टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया का नाम इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है। कंगारू टीम के खिलाफ इस फॉर्मेट में कुल 186 शतक लगे हैं।
  • 5- इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद है वो टीम जिसके तेज गेंदबाज लगभग हमेशा दुनिया के टॉप पेसर्स की लिस्ट में रहे। पाकिस्तान का नाम इस स्थान पर है जिसके खिलाफ वनडे में कुल 182 शतक लगे हैं।
    Image Source : Getty
    5- इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर मौजूद है वो टीम जिसके तेज गेंदबाज लगभग हमेशा दुनिया के टॉप पेसर्स की लिस्ट में रहे। पाकिस्तान का नाम इस स्थान पर है जिसके खिलाफ वनडे में कुल 182 शतक लगे हैं।