Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs AUS : मोहाली में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश बिगाड़ेगी फिर से खेल ?

Mohali Weather IND vs AUS : एशिया कप 2023 के दौरान जिस तरह से बारिश ने खेल में खलल डाला, उसके बाद अब फैंस इस बात को लेकर आशंकित हैं कि कहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में होने वाले मुकाबले में भी तो ऐसा ही नहीं होगा।

Written By : Pankaj Mishra Edited By : Pankaj Mishra Published on: September 21, 2023 14:03 IST
Mohali Cricket Stadium - India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohali Cricket Stadium

IND vs AUS 1st ODI Mohali IMD Weather Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली वनडे सीरीज अब करीब है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें वहां पहुंच चुकी हैं और तैयारी शुरू हो गई है। खास बात ये है कि इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने दो टीमों का ऐलान किया है। पहले दो मैचों में कप्तानी केएल राहुल करेंगे, वहीं आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा की बतौर कप्तान वापसी होगी। तीसरे और आखिरी मैच में करीब करीब वही टीम खेलती हुई नजर आएगी, जो विश्वकप के लिए चुनी गई है। इस बीच ये भी जान लेना जरूरी है कि 22 सितंबर को मोहाली का मौसम कैसा रहेगा। 

एशिया कप 2023 में बारिश ने डाला था रंग में भंग 

टीम इंडिया ने श्रीलंका को फाइनल में दस विकेट से पीटकर एशिया कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। लेकिन ये टूर्नामेंट सबसे ज्यादा जिस बात के लिए चर्चा में रहा, वो मौसम था। एशिया कप इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका में आयोजित किए गए थे। पाकिस्तान में खेले गए मैच तो पूरे हुए और रिजल्ट भी आया, लेकिन श्रीलंका के मैचों में बारिश ने जमकर खलल डाला। हाल ये हो गया कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया लीग चरण का पहला मैच रद करना पड़ गया। इसके बाद सुपर 4 में जो मैच इन दोनों टीमों के बीच हुआ, वो बारिश के कारण रिजर्व डे तक गया और दूसरे दिन इसका रिजल्ट आया। भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया फाइनल मैच काफी छोटा था, इसलिए जल्दी खत्म हो गया, लेकिन मैच के बाद वहां फिर से बारिश हुई। इस बीच अब ये जान लेना जरूर है कि मोहाली में भी तो कहीं ऐसा ही हाल नहीं रहने वाला। 

22 सितंबर को मोहाली का मौसम रहेगा साफ, पूरा मैच होने की संभावना 
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा, उसमें बारिश की कोई भी संभावना अभी तक नजर नहीं आ रही है। बताया जा रहा है​ कि हल्के बादल मैच के दौरान हो सकते हैं, लेकिन बारिश नहीं होगी, ये भी जानकारी मिली है। दिन का तापमान 32 डिग्री तक रहने की संभावना और शाम को ये 36 डिग्री तक जा सकता है। यानी मैच में बाधा पड़ेगी, इसकी आशंका न के बराबर है। मुकाबला डेढ़ बजे शुरू होगा, इससे आधा घंटे पहले यानी एक बजे टॉस होगा। उस वक्त भी मौसम खुल रहने की संभावना जताई जा रही है। मुकाबला चुंकि दो बड़ी टीमों के बीच होगा, इसलिए इसके जल्दी खत्म होने की संभावना नहीं है। लेकिन दस बजे से पहले मैच खत्म हो जाएगा। उस वक्त भी मौसम साफ रहेगा, हालांकि हल्की ओस उस वक्त जरूर आ सकती है। तो इस बड़े और कड़े मुकाबले के लिए तैयार हो जाइए। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ODI WC 2023 : दो खिलाड़ी बाहर, इन खिलाड़ियों की अचानक एंट्री

IND vs AUS : कैसे हैं टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया के सामने वनडे में आंकड़े, यहां देखिए हेड टू हेड

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement