Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित-कोहली ने बढ़ाई चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की टेंशन, क्या होगी टी20 टीम में वापसी?

India vs Afghanistan: भारतीय टीम को 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर अब तक टीम का ऐलान नहीं किया गया है। इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित और विराट कोहली की वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 07, 2024 8:21 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और विराट कोहली

साउथ अफ्रीका का दौरा खत्म करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अब देश वापस लौट आए हैं। अब टीम इंडिया को 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज घर पर खेलनी है। जून महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये भारतीय टीम की आखिरी टी20 सीरीज होने वाली है। इसी वजह से कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली भी इस सीरीज में खेलते हुए दिख सकते हैं जो साल 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट में इस फॉर्मेट में एक भी मुकाबला नहीं खेले हैं, हालांकि ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं की मुश्किलें जरूर बढ़ती हुई दिख रही हैं।

रोहित और कोहली ने इस सीरीज में खेलने की इच्छा जताई

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का ऐलान भले ही अब तक नहीं किया गया है, लेकिन साउथ अफ्रीका के दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मुख्य चनयकर्ता अजीत अगरकर वहां पर पहुंचे थे और उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों से ही बात की थी और दोनों ने ही खुद को उपलब्ध बताया है। इस टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव दोनों ही खिलाड़ी अनफिट होने की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में रोहित और कोहली की वापसी होने पर टीम इंडिया के संतुलन पर इसका असर जरूर दिख सकता है, जिसमें बीसीसीआई सचिव जय शाह के हस्तक्षेप की भी जरूरत पड़ सकती है। वहीं इस सीरीज में मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाना लगभग तय माना जा रहा है, जिससे दोनों ही तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज से पहले पूरी तरह फ्रेश रह सकें।

क्या मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर लेंगे सहासिक फैसला

रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी को लेकर पीटीआई पर एक पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने दिए अपने बयान में कहा कि यदि आपके टॉप-5 में रोहित, विराट, शुभमन, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या हैं तो ऐसे में आपके पास बाएं हाथ का बल्लेबाज कहां है? मान लों आप कोहली को आराम देते हैं तो ऐसे में रोहित के साथ यशस्वी पारी की शुरुआत करेंगे वहीं गिल नंबर-3 पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, लेकिन क्या मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ये साहसिक फैसला ले पाएंगे। वहीं यदि रोहित और कोहली दोनों की टीम में वापसी होती है तो ऐसे में चयनकर्ताओं को ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को बाहर करने का फैसला लेना पड़ सकता है, क्योंकि ये दोनों ही टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

रविचंद्रन अश्विन ने दिया माइकल वॉन को करारा जवाब, कहा - मैं ये सुनकर...

टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने रणजी में काटा बवाल, ठोक दिया दमदार शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement