Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन ने दिया माइकल वॉन को करारा जवाब, कहा - मैं ये सुनकर...

India vs England: इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय क्रिकेट टीम को बेहतर प्रतिभा मौजूद होने के बावजूद सबसे कम उपलब्धि हासिल करने टीम बताया था, जिसपर अब टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 07, 2024 7:00 IST
Ravichandran Ashwin And Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टीम को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही इंग्लिश टीम की तरफ से बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है, जिसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को लेकर कहा था कि वह वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। अब उनके इस बयान को लेकर भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने जवाब दिया है।

भारत ने टेस्ट में पिछले कुछ सालों में विदेशों में बेहतर प्रदर्शन दिखाया

साउथ अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम टेस्ट सीरीज जीतने में तो कामयाब नहीं हो सकी लेकिन सीरीज को 1-1 की बराबरी पर जरूर खत्म किया। वहीं अश्विन ने माइकल वॉन के बयान को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि माइकल वॉन ने अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खत्म होने के बाद बयान दिया था कि भारत सबसे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। हां, हमने पिछले कुल सालों में एक भी आईसीसी ट्रॉफी को नहीं जीता है, लेकिन हम अपने आप को खेल का पावरहाउस कहते हैं। हमने टेस्ट में विदेशी दौरों पर जरूर पिछले कुछ सालों में दूसरी टीमों के मुकाबले बेहतर खेल दिखाया है। उनके इस बयान के बाद अपने देश के ही कुछ एक्सपर्ट ये सवाल उठाने लगे कि क्या भारत कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम है। ये बात सुनकर मैं सच में हंसा हूं।

मुझे नहीं लगता कि वे कुछ जीतेंगे

माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खत्म हुई 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के दौरान कॉमेंट्री में भारतीय टीम को लेकर दिए अपने बयान में कहा था कि उन्होंने हाल के दिनों में बहुत कुछ नहीं जीता है। मुझे लगता है कि वे कम उपलब्धि हासिल करने वाली टीम हैं। वे कुछ भी नहीं जीतते, आखिरी बार उन्होंने कब कुछ जीता था? उनके पास मौजूद सारी प्रतिभा, सारे कौशल के साथ। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में दो बार जीत हासिल की शानदार, लेकिन पिछले कुछ वर्ल्ड कप, पिछले कुछ टी20 वर्ल्ड कप में वह कहीं नहीं थे। आप दक्षिण अफ्रीका जाते हैं जहां आप जानते हैं कि टेस्ट मैच क्रिकेट में उपयोगी होते हैं और उस तरह का प्रदर्शन करते हैं...मेरा मतलब है, उनके पास मौजूद सभी प्रतिभाओं और उनके पास मौजूद संसाधनों के साथ मुझे नहीं लगता कि वे कुछ भी जीते।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर होते ही इस खिलाड़ी ने रणजी में काटा बवाल, ठोक दिया दमदार शतक

भारत पहुंचने से पहले इंग्लिश खिलाड़ियों का बहाना शुरू, अब पिच को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement