Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC फाइनल हारे तो संकट में पड़ जाएगा इन 3 खिलाड़ियों का करियर, रोहित की कप्तानी पर भी खतरा!

WTC फाइनल में टीम इंडिया बड़ी मुश्किल में फंसी है। इस मैच के साथ ही कई स्टार खिलाड़ियों का करियर दांव पर लगा हुआ है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: June 10, 2023 7:00 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम है। इस मुकाबले में तीन दिन का खेल खत्म हो चुका है और भारतीय टीम काफी हद तक  मैच में पिछड़ रही है। मौजूदा हालातों को देखकर ये लग रहा है कि टीम इंडिया के हाथों से एक और आईसीसी ट्रॉफी छिन जाएगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया के ऊपर 296 रनों की बढ़त बना चुकी है और यहां से वापसी काफी मुश्किल ही नजर आ रही है। हर बार की तरह टीम इंडिया के बड़े-बड़े नाम एक अहम मुकाबले में पूरी तरह फेल रहे। लेकिन इस बार कई खिलाड़ियों के लिए टीम में अपनी जगह बचा पाना मुश्किल हो जाएगा।

1. चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा लगातार अहम मुकाबलो में फेल रहते हैं। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आईपीएल से वापसी कर रहे थे लेकिन पुजारा इकलौते ऐसे खिलाड़ी थे जोकि इस मुकाबले से पहले लंबे समय तक इंग्लैंड में रहकर ही तैयारियां कर रहे थे। लेकिन उनके बल्ले से पहली पारी में सिर्फ 14 रन निकले। पुजारा की ही तरह स्टीव स्मिथ भी इंग्लैंड में रहकर तैयारियां कर रहे थे, लेकिन इस खिलाड़ी ने पहली पारी में शानदार शतक ठोक कर अपनी तैयारियों का नमूना पेश किया। पुजारा ने अपनी पिछली 20 टेस्ट पारियों में सिर्फ एक शतक ठोका है और अब उनकी टीम में जगह पर सवाल उठने शुरू हो चुके हैं।

2. रोहित शर्मा

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से एक बार फिर बड़े मुकाबले में काफी उम्मीदें थीं और वे एक बार पूरी तरह नाकाम रहे। हर बार की तरह। रोहित ने इस मैच की पहली पारी में सिर्फ 15 रन बनाए और वो टीम को मुश्किल में छोड़कर चलते बने। आईसीसी टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबलों में रोहित कभी नहीं चले, वहीं उनकी पहली जैसी लय तो फैंस ने महीनों से नहीं देखी। WTC के फाइनल में अगर टीम इंडिया हारी तो रोहित पर अपनी कप्तानी बचानी भी भारी पड़ सकती है।

3. केएस भरत

केएस भरत ने अभी तक एक भी मैच में अपने बल्ले से कुछ ऐसा नहीं किया जिससे भारतीय टीम को फायदा हुआ हो। पूरी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एक फिफ्टी तक ना बनाने वाले भरत को एक बार फिर WTC फाइनल में चुनने का रिस्क कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने लिया। लेकिन उम्मीद के मुताबिक ये खिलाड़ी फिर फेल हुआ और मात्र 5 रन बनाकर चलता बना। ऋषभ पंत की वापसी से पहले ही भरत टेस्ट टीम से अपनी जगह खो सकते हैं और आने वाले समय में उनकी जगह ईशान किशन को चुना जा सकता है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement