Friday, May 03, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा के सिक्सर किंग बनने पर क्रिस गेल ने दिखाया जर्सी नंबर 45, ​हिटमैन ने बताया फेवरिट अंक

Rohit Sharma Chris Gayle : रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके बाद दोनों के बीच सोशल मीडिया पर जबरदस्त याराना देखने के लिए मिल रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 12, 2023 14:45 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma Chris Gayle : टीम इंडिया के कप्तान और पूरी दुनिया में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अब नए सिक्सर किंग बन चुके हैं। वैसे तो उन्हें ये तमगा पहले ही हासिल था, लेकिन अब कीर्तिमानों की नजर में भी सिक्स के बादशाह बन चुके हैं। आईसीसी विश्व कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार ​क्रिस गेल का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। अपने ही रिकॉर्ड के टूटने से क्रिस गेल भी काफी खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने रात में ही अपनी और रोहित शर्मा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है। इसके बाद रोहित शर्मा ने भी इस पर रिएक्ट किया है। साथ ही अपना और ​क्रिस गेल का फेवरिट नंबर भी बताया है। 

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया है क्रिस गेल का कीर्तिमान 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का कीर्तिमान अब तक क्रिस गेल के नाम पर था। हम यहां बात वनडे, टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल की कर रहे हैं। क्रिस गेल ने साल 1999 से लेकर 2021 तक 483 मैचों की 551 पारियों में 553 छक्के लगाए थे। अब तक रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर थे, लेकिन अब वे गेल से आगे निकल गए हैं। रोहित शर्मा साल 2007 से अब तक खेल रहे हैं। उन्होंने 453 मैचों की 473 पारियों में 556 सिक्स पूरे कर लिए हैं। यानी मैचों और पारियों के मामले में रोहित शर्मा भले क्रिस गेल से पीछे हों, लेकिन सिक्स के मामले में आगे निकल गए हैं। इस बीच भारत बनाम अफगानिस्तान मैच खत्म होने के बाद क्रिस गेल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट किया है, जिसमें क्रिस गेल और रोहित शर्मा का पीछे से फोटो है और दोनों की जर्सी पर 45 लिखा हुआ है। 

रोहित शर्मा ने बताया अपना फेवरिट नंबर 6 
रोहित शर्मा तो पहले से ही 45 नंबर की जर्सी पहनते रहे हैं, लेकिन क्रिस गेल अक्सर अपना जर्सी नंबर बदलते रहे हैं। बीच में कुछ वक्त के लिए उन्होंने 45 नंबर की जर्सी भी पहनी है। क्रिस गेल ने लिखा है कि बधाई हो ​रोहित शर्मा। मोस्ट सिक्स इन इंटरनेशनल क्रिकेट। 45 नंबर स्पेशल। इसके बाद रोहित शर्मा ने इस पर अपना रिएक्शन देते हुए ​लिखा कि धन्यवाद क्रिस गेल। नंबर 4 और 5 बैक पर लिखा हुआ है, लेकिन हमारा फेवरिट नंबर 6 है। छह से रोहित शर्मा का मतलब छक्के से है। क्योंकि अब यही दो खिलाड़ी हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में नंबर एक और दो पर हैं। मजे की बात ये भी है कि रोहित शर्मा का ये कीर्तिमान जल्दी टूटेगा भी नहीं। इसके बाद कई बल्लेबाज ऐसे हैं, जो अब क्रिकेट नहीं खेलते हैं। शाहिद अफरीदी के 476 सिक्स हैं। ब्रेंडन मैक्कुलम के 398 सिक्स हैं, ये दोनों खिलाड़ी रिटायर हो गए हैं। इसके बाद नंबर आता है न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का। जिन्होंने 383 सिक्स लगाए हैं। यानी वे रोहित शर्मा से बहुत पीछे हैं। ऐसे में देखना होगा कि रोहित शर्मा का ये कीर्तिमान कितने साल बाद टूटता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

श्रेयस अय्यर ने 25 रन बनाकर तोड़ दिया सबसे बड़ा कीर्तिमान, कुछ मिनट में ही चकनाचूर हुआ रिकार्ड

Team India: टीम इंडिया से तेज कोई नहीं, 7 दिन में ही तोड़ दिया न्यूजीलैंड का ये वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement