1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. रोहित शर्मा ने बताया पसंदीदा फुटबॉलर का नाम, ला लीगा के एम्बेसडर भी हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान

रोहित शर्मा ने बताया पसंदीदा फुटबॉलर का नाम, स्पेनिश लीग ला लीगा के एम्बेसडर भी हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा स्पेनिश फुटबॉल क्लब ला लीगा के एम्बेसडर हैं। उन्होंने 1998 में फीफा वर्ल्ड कप जीतने वाली फ्रांस के स्टार खिलाड़ी को अपना पसंदीदा फुटबॉलर बताया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2022 22:03 IST
रोहित शर्मा- India TV Hindi News
Image Source : ट्विटर रोहित शर्मा

भारतीय टीम और आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के तो सितारे हैं ही लेकिन फुटबॉल में भी वह काफी दिलचस्पी रखते हैं। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए 1998 फीफा वर्ल्ड कप विनर फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर रहे जिनेदिन जिदान को अपना पसंदीदा फुटबॉलर बताया है। भारतीय कप्तान स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के इंडियन ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

रोहित शर्मा ने एक ला लीगा मैच की अपनी यादों को भी शेयर किया। उन्होंने बताया कि,"कोरोना से पहले 2020 में एल क्लासिको में मैं लाइव मैच देखने गया था। मैड्रिड में हमने रियाल मैड्रिड और बार्सिलोना का मैच देखा था। वह मेरी ला लीगा की अब तक की सबसे शानदार याद है। मैं ला लीगा के साथ और यादगार लम्हों को बनाना चाहता हूं। लेकिन हमें भी आजकल काफी मैच खेलने होते हैं और पाबंदियों के कारण हम ट्रैवल भी नहीं कर सकते।"

दुनिया के शीर्ष स्पेनिश फुटबॉल क्लब ला लीगा ने दिसंबर 2019 में टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा को भारत में अपना ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया था। रोहित भारत में इस लीग का चेहरा हैं। वह ला लीगा फुटबॉल लीग के पहले गैर फुटबाल खिलाड़ी ब्रांड एम्बेसडर बने थे।

सचिन तेंदुलकर को बताया प्रेरणा

एएनआई से बात करते हुए रोहित ने सचिन तेंदुलकर के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने मास्टर ब्लास्टर को अपना प्रेरणास्त्रोत बताया। उन्होंने कहा कि,"सचिन तेंदुलकर हमेशा से हमारे लिए प्रेरणादायक रहे हैं। जब मैं 8 या 9 साल का था मैंने उन्हें देखना शुरू किया। अगर क्रिकेट खेलने की बात आती है तो मुझे नहीं लगता कोई उन तक पहुंच पाएगा। 25 साल तक उन्होंने इस जिम्मेदारी को अपने कंधों पर रखते हुए संभाला। यह आसान नहीं था।"

ऋषभ पंत ने इस दौरे को बताया अपने जीवन का टर्निंग प्वॉइंट, दर्द से जूझते हुए खेली थी भारत के लिए संकटमोचक पारी

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। इस टीम ने अभी तक पांच बार आईपीएल खिताब पर उनकी कप्तानी में कब्जा किया है। हालांकि, आईपीएल 2022 में उनकी टीम अभी तक खाता नहीं खोल पाई है। टीम को दोनों शुरुआती मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स से हार झेलनी पड़ी है।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड