Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की जबरदस्त पारी, सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को किया बराबर

रोहित शर्मा ने अपने 247वें वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंदों पर 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली। हालांकि, वह अपने करियर के 10 हजार रन पूरे करने से 22 रन पीछे रह गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 10, 2023 16:41 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ 49 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन जोड़े थे। वह अपने 10 हजार वनडे रन पूरे करने से 22 रन जरूर पीछे रह गए लेकिन उन्होंने फिर भी एशिया कप के इतिहास में एक शानदार रिकॉर्ड बना दिया।

रोहित शर्मा ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

रोहित शर्मा का वनडे एशिया कप में यह 9वां फिफ्टी प्लस स्कोर था। अब वह सचिन तेंदुलकर के साथ भारत के लिए संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। रोहित शर्मा ने 56 रनों की अपनी इस पारी में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और 6 चौके व 4 छक्के जड़े। 

वनडे एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर

  • 9 - रोहित शर्मा
  • 9 - सचिन तेंदुलकर
  • 7 - नवजोत सिंह सिद्दू
  • 6 - गौतम गंभीर
  • 5 - सौरव गांगुली
  • 5 - सुरेश रैना

वनडे एशिया कप में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने वनडे एशिया कप में अभी तक कुल 25 मैच खेले हैं और 24 पारियों में उनके नाम कुल 886 रन दर्ज हो चुके हैं। इस टूर्नामेंट के इतिहास में उन्होंने एक शतक और 8 अर्धशतक लगाए हैं। वह सचिन तेंदुलकर (971) के बाद सबसे ज्यादा रन इस टूर्नामेंट में बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 111 रन है। रोहित का इस टूर्नामेंट के इतिहास में औसत 49.22 और स्ट्राइक रेट 87.98 का रहा है। रोहित के नाम 247 वनडे मैचों में ओवरऑल 9978 रन दर्ज हो चुके हैं। वह अगले मैच में अगर 22 रन और बनाते हैं तो सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

पाकिस्तान से पॉवरप्ले में हुईं 2 बड़ी गलतियां, रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों को हुआ फायदा

IND vs PAK: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, फिर चोटिल हो गया यह स्टार खिलाड़ी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement