Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान से पॉवरप्ले में हुईं 2 बड़ी गलतियां, रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों को हुआ फायदा

पाकिस्तान की टीम ने भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 के सुपर 4 के मैच में पहले 10 ओवर में ही दो बड़ी गलतियां कर दीं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 10, 2023 16:49 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर 4 का मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत को शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। शुभमन ने अपने वनडे करियर का 8वां पचासा जड़ा। रोहित शर्मा ने भी पहले ओवर से छक्को की लाइन लगा दी थी। उन्होंने छक्के के साथ खाता खोला था और पहले ओवर में ही शाहीन अफरीदी के ऊपर छक्का लगा दिया था। पाकिस्तान की टीम की तरफ से पहले 10 ओवर में दो बड़ी गलतियां हुईं जिसका खामियाज इस कदर पाकिस्तान ने भुगता कि भारत ने 13.2 ओवर में ही बिना किसी विकेट के 100 रन पूरे कर लिए थे।  

पाकिस्तान से हुए दो ब्लंडर

पाकिस्तान ने पहले पांच ओवर में ही अपना एक रिव्यू खराब कर दिया। पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। पारी के चौथे ओवर में उन्होंने रोहित शर्मा को परेशान किया। इसी दौरान एक गेंद पर रोहित शर्मा बीट हुए और पाकिस्तान ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के कहने पर रिव्यू लिया। गेंद रोहित के बल्ले से काफी दूर थी और थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउट दे दिया।

इस तरह पाकिस्तान का एक रिव्यू खराब हो गया। इसके बाद नसीम के अगले ही ओवर में स्लिप पर खड़े इफ्तिखार अहमद ने शुभमन गिल के शॉट पर हाथ ही नहीं डाला जो एक शानदार कैच हो सकता था। इस तरह रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों बचे और दोनों ने ताबड़तोड़ अर्धशतक भी लगा दिया।

रोहित और गिल का धमाका

शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाईं और पाकिस्तान के गेंदबाजी लाइनअप की क्लास लगा दी। दोनों की जोड़ी ने 13.2 ओवर में ही भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया था। पाकिस्तान का गेंदबाजी लाइनअप लगातार खतरनाक बताया जा रहा था। लेकिन इस मैच में रोहित और गिल ने गेंदबाजी लाइनअप की हवा निकाल दी। 

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, फिर चोटिल हो गया यह स्टार खिलाड़ी!

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही रोहित ने किया कमाल, तोड़ दिया इन दो दिग्गजों का रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement