Friday, May 17, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरते ही रोहित ने किया कमाल, तोड़ दिया इन दो दिग्गजों का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 10, 2023 16:51 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Rohit Sharma: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड  में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। इस मैच में उतरते ही कप्तान रोहित ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। रोहित ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मुकाबले जिताए हैं और जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। 

पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही करेंगे कमाल 

रोहित शर्मा ने अभी वनडे एशिया कप में 24 मुकाबले खेले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ वह वनडे एशिया कप का 25वां मैच खेलने उतरे हैं और इसके बाद वह वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने मुश्फिकुर रहीम और सनथ जयसूर्या की बराबरी कर कर ली है। इन दोनों खिलाड़ियों ने वनडे एशिया कप में 25-25 मुकाबले खेले हैं। वहीं, उन्होंने मुथैया मुरलीधरन और कुमार संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने वनडे एशिया कप में 24-24 मुकाबले खेले हैं। 

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी: 

महेला जयवर्धने- 28 मैच 

सनथ जयसूर्या- 25 मैच 
मुश्फिकुर रहीम- 25 मैच 
अरविंदा डि सिल्वा- 24 मैच 
मुथैया मुरलीधन- 24 मैच 
कुमार संगाकारा- 24 मैच 
रोहित शर्मा- 25 मैच 

भारत को जिताए कई मैच 

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक वनडे एशिया कप में 24 खेले हैं और 830 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक लगाया है। इसके अलावा 8 बार उन्होंने वनडे एशिया कप में फिफ्टी प्लस स्कोर भी बनाया है। वह भारत की तरफ से वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। उनसे आगे सचिन तेंदुलकर (971 रन) हैं। 

यह भी पढ़ें: 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में ऐसी होगी पिच, जानें किस टीम को होगा फायदा

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित और विराट तोड़ सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड, मारने होंगे इतने छक्के और रन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement