Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित और विराट तोड़ सकते हैं ये तीन बड़े रिकॉर्ड, मारने होंगे इतने छक्के और रन

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। आइए जानते हैं कि वे रिकॉर्ड कौन-कौन से हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: September 10, 2023 14:10 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और विराट कोहली

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का हर फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। रविवार को होने वाले एशिया कप सुपर 4 मुकाबले में जहां एशिया की ये दो बड़ी टीमें आपस में भिड़ेंगी तब न सिर्फ दोनों एक-दूसरे से बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे होंगे, बल्कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा भी अपने रिकॉर्ड पर नजरें गड़ाए बैठे होंगे। आपको बता दें कि ये दोनों बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में तीन बड़े रिकॉर्ड बना सकते हैं। आइए जानते हैं कि वे रिकॉर्ड कौन-कौन से हैं।

विराट कोहली नए कीर्तिमान के करीब

वनडे मैचों की बात होती है तब दुनिया का कोई भी मौजूदा खिलाड़ी विराट कोहली के आस-पास भी नजर नहीं आता है। विराट एक बार फिर से वनडे क्रिकेट में नए कीर्तिमान के करीब हैं। विराट कोहली पाकिस्तान खिलाफ खेले जाने वाले मैच में सिर्फ 98 रन बनाते ही वनडे करियर में अपने 13000 रन पूरे कर लेंगे। अगर वे ऐसा करने में सफल रहते हैं तो वह सबसे कम पारियों में 13000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे। विराट कोहली सिर्फ 267 पारियों में यह कारनामा कर लेंगे। वहीं सचिन तेंदुलकर ने 321 पारियों, रिकी पोंटिंग 341 पारियों और कुमार संगकारा 363 पारियों में यह काम किया था।

रोहित शर्मा एशिया कप में बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप के पिछले मैच में नेपाल के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। वह पाकिस्तान के खिलाफ भी उसी फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। अगर वह अपने 22 छक्कों की संख्या में 5 छक्के जोड़ लेते हैं, तो वह एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शाहिद अफरीदी से आगे निकल जाएंगे। फिलहाल इस लिस्ट में अफरीदी 26 छक्कों के साथ पहले स्थान पर हैं, जबकि श्रीलंका के सनथ जयसूर्या 23 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। इसके अलावा वनडे क्रिकेट में 10000 रन पूरे करने के लिए रोहित शर्मा को सिर्फ 78 रनों की जरूरत है।

विराट-रोहित मिलकर बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक साथ मिलकर टीम इंडिया को कई मैचों जीत दिलाई है। अगर इन दोनों की जोड़ी इस मैच में अपनी साझेदारी में सिर्फ 2 रन और जोड़ लेती है, तो वनडे के इतिहास में रोहित और कोहली की जोड़ी 5000 रन के आंकड़े को पार करने वाली सबसे तेज जोड़ी बन जाएगे। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर इस वक्त 85 वनडे पारियों में 4998 रन बनाए हैं। फैंस चाह रहे होंगे कि एक बार ये दोनों मैदान पर साथ में बल्लेबाजी करे क्योंकि एशिया कप 2023 में अभी तक इन दोनों ने एक साथ बल्लेबाजी नहीं की है।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 LIVE: भारत बनाम पाकिस्तान राउंड 2, यहां देखें मैच के सभी लाइव अपडेट्स

IND vs PAK: भारत बनाम पाकिस्तान मैच में ऐसी होगी पिच, जानें किस टीम को होगा फायदा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement