Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs PAK: बारिश के चलते आज नहीं हो पाया मैच, अब कल रिजर्व डे पर पूरा होगा मुकाबला

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला अब रिजर्व डे पर सोमवार को खेला जाएगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: September 10, 2023 22:57 IST
Asia Cup 2023 LIVE- India TV Hindi
Image Source : AP Asia Cup 2023 LIVE

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला आज यानी कि पहले दिन बारिश के चलते नहीं खेला गया है। अब ये मैच पूरा 50 ओवर का कल यानी कि सोमवार को होगा। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीत लिया है। कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पिछली बार ग्रुप स्टेज में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आईं थी तो बारिश के चलते मैच ड्रॉ पर छूटा। टीम इंडिया ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 266 रन लगाए। लेकिन बारिश के चलते पाकिस्तान की पारी की एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। अब दोनों टीमें टूर्नामेंट में दूसरी बार एक-दूसरे के सामने हैं। इस मैच से जुड़े सभी लाइव अपडेट्स आपको यहां मिलते रहेंगे।

IND vs PAK: यहां क्लिक करें और देखें मैच का लाइव स्कोरकार्ड

Latest Cricket News

Asia Cup 2023, IND vs PAK Live match scorecard

Auto Refresh
Refresh
  • 8:48 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    आज नहीं हो पाया भारत-पाकिस्तान मुकाबला

    बारिश के चलते भारत और पाकिस्तान का मैच पूरा नहीं हो पाया। अब ये मुकाबला कल यानी कि रिजर्व डे पर खेला जाएगा। टीम इंडिया का स्कोर इस वक्त 2 विकेट पर 147 रन है। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 8:37 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    मैच में बारिश की वापसी

    मैच में एक बार फिर बारिश की वापसी हो चुकी है। अब दोबारा मैच शुरू होने का चांस काफी कम है। 

  • 8:23 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    इस समय शुरू हो सकता है मैच

    बता दें कि 8:30 बजे अंपायर एक और निरीक्षण करेंगे और इसके बाद संभावना ये है कि मैच 9 बजे तक शुरू हो सकता है। अगर मैच 9 बजे शुरू होता है तो 36 ओवर्स का मैच दोनों टीमों को खेलने को मिलेगा। 

  • 7:52 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    8 बजे अगला निरीक्षण

    पहले निरीक्षण के बाद अपडेट सामने आया है कि मैदान अभी भी खेलने के लिए तैयार नहीं है। मैच का अगला निरीक्षण अब 8 बजे किया जाएगा। 

  • 7:05 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    7:30 बजे होगा मैच पर फैसला

    बारिश के चलते मैच शुरू होने में काफी देरी हो रही है। लेकिन अब अपडेट आया है कि 7:30 बजे मैदान का निरीक्षण किया जाएगा। जिसके बाद फैसला लिया जाएगा कि कितने ओवर्स का मैच हो पाएगा। लेकिन ये तय है कि अब मुकाबला पूरे 50 ओवर्स का नहीं हो पाएगा।

  • 6:49 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    ओवर्स काटे जाने पर आया अपडेट

    बता दें कि बारिश रुक चुकी है और मैच एक बार फिर जल्द शुरू होने वाला है। बता दें कि बारिश के चलते मैच में कुछ ओवर्स काटे जाने तय हैं। 

  • 5:46 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    कुछ देर में शुरू होगा मैच

    कोलंबो में बारिश रुक चुकी है और अब मैच थोड़ी देर में शुरू होगा। एक बार अंपायर्स मैदान का निरीक्षण करेंगे जिसके बाद एक बार फिर मैच शुरू होगा।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    बारिश के चलते रुका मैच

    कोलंबो में अचानक बारिश आने के चलते मुकाबला रोका जो चुका है। टीम इंडिया का स्कोर इस वक्त 147 रन पर 2 विकेट है। केएल राहुल इस वक्त 17 और विराट कोहली 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

  • 4:31 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    गिल भी लौटे वापस

    रोहित शर्मा के बाद अगले ही ओवर में शुभमन गिल भी आउट हो गए। गिल 52 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया का स्कोर 128 रन पर 2 विकेट।

  • 4:23 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया को पहला झटका

    टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ पहला झटका लग गया है। कप्तान रोहित शर्मा 49 गेंदों पर 56 रन बनाकर खेल रहे हैं। 17 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 122 रन पर एक विकेट।

  • 4:11 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    रोहित की भी फिफ्टी

    शुभमन गिल की तरह रोहित शर्मा भी अब अपनी फिफ्टी के पार पहुंच चुके हैं। रोहित 46 गेंदों पर 55 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

  • 4:06 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया 100 के पार

    टीम इंडिया 14 ओवर में ही 100 रन के पार पहुंच गई है। टीम इंडिया का स्कोर 103 हो चुका है। रोहित 44 और शुभमन गिल 52 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

     

  • 3:47 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया 50 के पार

    पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में शानदार शुरुआत के साथ 10 ओवर में 61 रन लगा दिए हैं। गिल जहां 41 रन बनाकर खेल रहे हैं, वहीं रोहित 18 रन पर हैं। 

  • 3:29 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    टीम इंडिया की शानदार शुरुआत

    भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले 6 ओवर में 37 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। शुभमन गिल 25 और कप्तान रोहित शर्मा 10 रन बनाकर क्रीज पर है। 

  • 2:52 PM (IST) Posted by Govind Singh

    श्रेयस अय्यर को हुई इंजरी

    भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं। 

    टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, फिर चोटिल हो गया यह स्टार खिलाड़ी!

  • 2:36 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत की Playing 11

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

  • 2:35 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

    पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

  • 2:34 PM (IST) Posted by Govind Singh

    पाकिस्तान ने जीता टॉस

    पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। 

  • 2:25 PM (IST) Posted by Govind Singh

    भारत और पाकिस्तान के बीच होगा पूरा मैच

    भारत और पाकिस्तान के बीच पूरा मैच होने की उम्मीद है, क्योंकि कोलंबो में इस समय बारिश की संभावना नहीं है और धूप खिली हुई है। 

  • 1:09 PM (IST) Posted by Govind Singh

    आर. अश्विन ने दी ये खुशखबरी

    रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच आज के मुकाबले के लिए ऑनलाइन टिकट उपलब्ध हैं। 

  • 10:50 AM (IST) Posted by Rishikesh Singh

    मैच से पहले पाकिस्तान को हुआ नुकसान

    भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान की टीम को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नुकसान हुआ है। उनकी टीम पहले स्थान से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। उन्होंने साउथ अफ्रीका को हराने के बाद इस स्थान को हासिल किया है।

  • 7:55 AM (IST) Posted by Govind Singh

    कोलंबो में मौसम का अपडेट

    एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-स्टेज में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अब दोनों टीमें सुपर-4 में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के लिए मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए एक रिजर्व दिन भी रखा गया है। आज सुबह कोलंबो में बादल छाए हुए हैं। लेकिन जल्दी ही मौसम साफ होने की उम्मीद है।

  • 7:37 AM (IST) Posted by Govind Singh

    ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

    रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

     

  • 9:36 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    3 बजे फेंकी जाएगी पहली गेंद

    भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला सुपर 4 मुकाबला 3 बजे से खेला जाएगा। जबकि इस मैच का टॉस भारतीय समय के हिसाब से 2:30 बजे होगा।

  • 9:33 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    श्रीलंका के रिकॉर्ड में टीम इंडिया आगे

    भारत और पाकिस्तान के बीच श्रीलंका में वैसे तो कुल 4 मुकाबले हुए हैं लेकिन दो मुकाबले 1997 में बारिश के कारण धुल गए थे। उसके बाद 2004 एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया था। फिर 2010 में डाम्बुला में भारत ने पाकिस्तान को मात दी थी। व्यक्तिगत रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने श्रीलंका की सरजमीं पर कुल 66 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 31 में उसे जीत मिली है और 28 में हार का सामना करना पड़ा है। 7 मुकाबले बेनतीजा भी रहे हैं। अगर पाकिस्तान की बात करें तो उसने श्रीलंका में 42 मैच खेले हैं जिसमें से 18 में उसे जीत मिली है और 20 में हार। जबकि चार मुकाबला नो रिजल्ट रहे हैं।  

  • 9:32 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    कोलंबो में कैसा है भारत और पाकिस्तान का रिकॉर्ड?

    भारतीय टीम ने कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में ओवरऑल कुल 46 मुकाबले खेले हैं। जिसमें से 23 में उसे जीत मिली है और 19 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि 4 मुकाबले नो रिजल्ट रहे हैं। भारत का यहां विनिंग पर्सेंट 50 प्रतिशत है। वहीं पाकिस्तान की बात करें तो उसने कोलंबो में कुल 24 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 14 में उसे जीत मिली है और 8 में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि दो मुकाबले बेनतीजा रहे हैं। पाकिस्तान का इस मैदान पर विनिंग पर्सेंट 58.33 है। यानी इस मामले में पाकिस्तान यहां भारत से आगे है।

  • 9:30 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    पाकिस्तान की प्लेइंग 11 का हुआ ऐलान

    बता दें कि इस मैच से पहले पाकिस्तान की प्लेइंग 11 का ऐलान हो चुका है। पाकिस्तान की प्लेइंग 11 इस प्रकार है:

    बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वाइस कैप्टन), फखर जमां, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम असरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और हारिस रउफ। 

  • 9:25 PM (IST) Posted by Deepesh Sharma

    भारत बनाम पाकिस्तान राउंड 2

    भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में एक बार फिर भिड़ने वाली है। पाकिस्तान की टीम पहले ही सुपर 4 में अपना पहला मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ जीत चुकी है। वहीं टीम इंडिया सुपर 4 का अपना पहला मैच खेल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement