Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs AFG: खतरे में एमएस धोनी का महारिकॉर्ड, रोहित शर्मा बराबरी करने से सिर्फ 1 कदम दूर

Rohit Sharma: अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाने वाला टी20 सीरीज का आखिरी मैच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए काफी खास रहने वाला है। वह इस मैच को जीतकर एक खास रिकॉर्ड में एमएस धोनी की बराबरी कर सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 15, 2024 15:43 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY धोनी के महारिकॉर्ड पर रोहित की नजर

Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान के बीच फिलहाल 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। अब टीम इंडिया की नजर इस सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर रहने वाली है। अगर भारतीय टीम सीरीज का तीसरा मैच भी जीत जाती है तो रोहित शर्मा एक खास रिकॉर्ड में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की बराबरी कर लेंगे। 

खतरे में एमएस धोनी का महारिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने अभी तक भारत के लिए 53 टी20 मैचों में कप्तानी की है। इनमें से टीम इंडिया को 41 मैचों में जीत मिली है और सिर्फ 12 मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में रोहित शर्मा सीरीज का आखिरी मैच जीतने में कामयाब रहते हैं तो वह भारत के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में एमएस धोनी की बराबरी कर लेंगे। वहीं, रोहित के पास आने वाले मैचों में इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका भी होगा। 

बतौर कप्तान एमएस धोनी का रिकॉर्ड

एमएस धोनी ने भारतीय कप्तान के तौर पर कुल 72 टी20 मैच खेले थे। इनमें से टीम इंडिया को 42 मैचों में जीत मिली थी और 28 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2 मैच रद्द रहे थे। बता दें एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया का एक मैच टाई हुआ था, जिसे भारतीय टीम ने बॉल आउट में जीता था। 

ये खास रिकॉर्ड रोहित ने किया अपने नाम 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेला गया दूसरा टी20 मैच रोहित शर्मा के करियर का 150वां टी20I इंटरनेशनल मैच था। उनसे पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 150 T20I मैच नहीं खेला था। ऐसे में वह दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी बने हैं जिसने 150 टी20I इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं। इस लिस्ट में पॉल स्ट्रर्लिंग दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 134 टी20I खेले हैं। 

ये भी पढ़ें

बेंगलुरु में झमाझम बरसते हैं रन, टीम इंडिया ने 6 साल पहले रचा था कीर्तिमान

तूफानी पारी खेलने से पहले यशस्वी को इस प्लेयर से मिली थी सलाह, VIDEO में किया सबसे बड़ा खुलासा!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement