Saturday, May 04, 2024
Advertisement

ODI वर्ल्ड कप 2023 जीतने के लिए कप्तान रोहित ने भरी हुंकार, विरोधी टीमों के लिए कही ये बड़ी बात

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है।

Reported By : PTI Edited By : Govind Singh Published on: June 27, 2023 23:29 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत की धरती पर होना है। भारत की धरती पर वनडे वर्ल्ड कप होने की वजह से टीम इंडिया इसे जीतने की प्रबल दावेदार है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को अपना पहला मैच पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। भारत ने साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में और साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। अब वनडे वर्ल्ड कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। 

रोहित शर्मा ने कही ये बात 

वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल आने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह वर्ल्ड कप बहुत कंपटिटिव होने वाला है क्योंकि खेल की स्पीड बढ़ गई है। टीमें पहले से कहीं अधिक पॉजिटिव होकर खेल रही हैं। उन्होंने कहा कि यह सब दुनिया भर के फैंस के लिए अच्छा संकेत है, जो उन्हें कई रोमांचक पल देने का वादा करता है। हम इस अक्टूबर-नवंबर में अच्छी तैयारी के साथ मैदान पर उतरने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।

15 अक्टूबर से पाकिस्तान से होगा सामना 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान का सामना करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला बहुचर्चित मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। राजनयिक तनाव के कारण दोनों पड़ोसी अब केवल आईसीसी और एसीसी टूर्नामेंट्स में एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। दोनों देशों के बीच पिछला मुकाबला बीते साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान हुआ था। भारत और पाकिस्तान ने वनडे विश्व कप में 7 मुकाबले हैं, जिसमें हर बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है। 

इन मैदान पर होंगे सेमीफाइनल मैच 

टूर्नामेंट में पिछली बार के राउंड-रॉबिन फॉर्मेट को बरकरार रखा गया है, जिसमें सभी टीमें कुल 45 लीग मैचों के दौरान एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। टूर्नामेंट में छह मुकाबले दिन (सुबह 10:30 से शुरू) के होंगे जबकि बाकी के मैच दिन-रात (दोपहर दो बजे से) में खेले जाएंगे। नॉकआउट मुकाबले भी दिन-रात के होंगे। सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई में और 16 नवंबर को कोलकाता के मैदान पर खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मुकाबलों के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement