Monday, May 13, 2024
Advertisement

Rohit Sharma Poor Form: विराट फॉर्म में लौटे लेकिन कप्तान रोहित का बल्ला हुआ खामोश, आंकड़ों में फिसड्डी हुए 'हिटमैन'

Rohit Sharma Poor Form: रोहित शर्मा की फॉर्म ने बढ़ाई चिंता, पिछली पांच पारियों नें नहीं लगा पाए अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 01, 2022 13:52 IST
Rohit sharma, virat kohli, ind vs hk, asia cup 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा ने इस साल बनाए हैं एक अर्धशतक
  • एशिया कप दोनों मैचों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम
  • टी20 अंतरराष्ट्रीय में 3500 से ज्यादा रन

Rohit Sharma Poor Form: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में अब 50 दिन से भी कम का समय बचा है। लेकिन टीम इंडिया की चिंताएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं।भारतीय टीम एक तरफ अभी भी प्रयोग करने में व्यस्त है तो वहीं दूसरी तरफ उसके मुख्य खिलाड़ियों की फॉर्म ने भी सिरदर्दी बढ़ा रखी है। टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप में अपना खिताब बचाने के लिए खेल रही है और ग्रुप ए के दोनों मुकाबले जीतकर सुपर 4 स्टेज में पहुंच चुकी है। उसने पहले मुकाबले में पाकिस्तान तो दूसरे में हांगकांग को हराया लेकिन दोनों ही मैचों में उसे संघर्ष करना पड़ा। इसका कारण टीम के मुख्य खिलाड़ियों का फॉर्म में न होना भी है।

विराट की फॉर्म में वापसी!

एशिया कप से पहले सभी की निगाहें विराट कोहली के फॉर्म पर अधिक थीं, लेकिन पूर्व कप्तान ने ने दोनों मैचों में महत्वपूर्ण पारियां खेलकर खुद को साबित किया। उन्होंने पहले मैच में टीम के लिए संयुक्त रूप से सर्वाधिक रन बनाए तो दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी भी खेली। लेकिन इस बीच टीम के कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। रोहित हांगकांग के खिलाफ मैच में 13 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जबकि इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने सिर्फ 12 रन ही बनाए थे।

रोहित पिछले पांच मैच से फ्लॉप

टी20 अंतरराष्ट्रीय में चार शतक लगा चुके रोहित का बल्ला जब चलता है तो वह टीम को अकेले दम पर मैच जिताने में सक्षम हैं। लेकिन इन दिनों उनका यह बल्ला खामोश चल रहा है। इस साल 2022 में उनका प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है। आंकड़ों में समझें तो रोहित ने इस साल अभी तक 15 मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्होंने 23 की औसत और 135 की स्ट्राइक रेट से 323 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक ही आया है। रोहित को अर्धशतक लगाए हुए अब पांच मैच हो चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी अर्धशतक 29 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया था।

2022 में रोहित का प्रदर्शन

Rohit Sharma, team india, Asia Cup

Image Source : INDIATV
Rohit Sharma performance in 2022

बात करें विराट की तो उन्होंने इस साल अभी तक छह मुकाबले खेले हैं और इसमें दो अर्धशतक की मदद से 175 रन बनाए हैं। इसमें 94 रन उन्होंने एशिया कप के दो मैच में ही बनाए हैं। विराट का औसत इस दौरान 35 तो स्ट्राइक रेट 124 की रही है। यहां विराट की फॉर्म पर बात करना थोड़ी जल्दबाजी होगी लेकिन एशिया कप के शुरुआती मुकाबलों में उनके प्रदर्शन को देखकर फैंस को थोड़ी राहत जरूर मिली होगी।

2022 में विराट का प्रदर्शन

Virat Kohli, team india, Asia Cup

Image Source : INDIATV
Virat Kohli performance in 2022

भारत को अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में जीत हासिल करनी है तो टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारत के इन दोनों टॉप खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement