Monday, April 15, 2024
Advertisement

IND vs SL: क्या प्लेइंग-11 में होगी इस मैच विनर खिलाड़ी की वापसी? कप्तान रोहित ने किया बड़ा इशारा

India vs Sri Lanka: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम को अपना सातवां मैच श्रीलंका के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर खेलना है। इस मैच को लेकर सभी की नजरें टीम इंडिया की प्लेइंग-11 पर टिकी हुई हैं, जिसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 02, 2023 6:53 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का अब तक शानदार प्रदर्शन मैदान पर देखने को मिला है। टीम इंडिया का अब अगला मैच श्रीलंका के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इस मैच को लेकर भारतीय टीम की प्लेइंग-11 पर भी सभी की नजरें टिकी हुई हैं, जिसको लेकर कप्तान रोहित ने मैच से पहले एक बड़ा संकेत दिया है। भारतीय टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है, जिसके बाद श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पूरी तरह से पक्का कर लेगी।

क्या रवि अश्विन की होगी प्लेइंग-11 में वापसी?

भारतीय टीम अभी तक शुरुआती छह मैचों में कम से कम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी है, जिसमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज प्रमुख तौर पर खेलते हुए नजर आएं हैं। इसके अलावा हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी भी पिछले दो मैचों से प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं, ऐसे में मुंबई की पिच को ध्यान में रखते हुए तीन प्रमुख तेज गेंदबाजों का खिलाया जाना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि लगातार मैच खेलने की वजह से किसी को आराम दिए जाने का भी फैसला लिया जा सकता है। इसको लेकर कप्तान रोहित ने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में साफ कर दिया कि सभी गेंदूबाज पूरी तरह से फिट हैं और कोई भी आराम नहीं करना चाहता है।

ऐसे में रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग-11 में वापसी काफी मुश्किल दिख रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने के बाद से अश्विन लगातार प्लेइंग-11 से बाहर चल रहे हैं। हालांकि कप्तान रोहित ने अश्विन को शामिल किए जाने को लेकर कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा लेकिन इतना जरूर इशारा दिया कि जरूरत पड़ने पर टीम तीन स्पिनरों और 2 तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकती है। रोहित के अनुसार स्पिनर्स ने मिडिल ओवर्स में रनों को तेजी से बनने से जरूर रोका है और ऐसे में उनके लिए ये विकल्प हमेशा मौजूद है।

वर्ल्ड कप में दिखी भारत-श्रीलंका के बीच बराबरी की टक्कर

वर्ल्ड कप में भारत और श्रीलंका के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें दोनों ही टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली है। अब तक दोनों ही टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 9 मैच खेले हैं और उसमें से 4 मैच भारत ने जबकि इतने ही श्रीलंका ने जीते हैं, वहीं एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। इसके अलावा वनडे में दोनों का रिकॉर्ड देखा जाए तो 167 मैचों में भारत ने 98 जबकि श्रीलंका ने 57 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं एक मैच टाई रहा जबकि 11 मैचों का कोई परिणाम नहीं निकल सका।

ये भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका की जीत ने बदल दिया Points Table का हाल, टीम इंडिया को भी नुकसान

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के लिए खोले सेमीफाइनल के रास्ते, अब ऐसे मिलेगा क्वालिफिकेशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement