Thursday, March 28, 2024
Advertisement

रो​हित शर्मा ने तीन साल बाद वनडे में लगाई सेंचुरी, लेकिन सवाल पर क्यों हुए नाराज

Rohit Sharma ODI Century : रोहित शर्मा ने साल 2020 की जनवरी में वनडे शतक लगाया था, उसके बाद करीब तीन साल बाद ही उनका अगला शतक आया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 25, 2023 12:14 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

Rohit Sharma ODI Century After Three Years : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर अपना वनडे शतक पूरा किया। हालांकि रोहित शर्मा के बल्ले से छोटे छोटे रन तो लगातार आ रहे थे। वे 50 से ज्यादा रनों की पारी भी खेल रहे थे, लेकिन इसे शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे थे। रोहित शर्मा का जो शतक का सूखा था, वो अब खत्म हो गया है और उन्होंने वनडे में एक और शतक लगा दिया है। इस बीच वे 101 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन तीन साल बाद शतक लगाने के बाद भी रोहित शर्मा नाराज क्यों हैं। तीन साल के सवाल पर रोहित शर्मा ने अपनी बात भी रखी है। रोहित शर्मा अब वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आगे आ गए हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की बराबरी भी कर ली है। लेकिन इससे पहले की रोहित शर्मा के शतक की बात करें, आपको ये बताते हैं कि रोहित शर्मा मैच के बाद आखिर नाराज क्यों हो गए। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने करीब तीन साल यानी 1100 दिन बाद पूरा किया अपना शतक 

दरअसल आंकड़ों के​ हिसाब से देखें तो रोहित शर्मा का वनडे शतक करीब 1100 दिन के बाद आया है। इसको साल में जोड़ें तो करीब तीन साल आता है। रोहित शर्मा ने इससे पहले 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलोर में शतक लगाया था। इसके बाद उनके बल्ले से कम से कम वनडे शतक तो नहीं ही आया। यानी 2021 पूरा खाली गया, वहीं साल 2022 भी खाली निकल गया। साल 2023 की जनवरी में ही उनका अगला शतक आया है। मैच खत्म होने के बाद जब रोहित शर्मा से तीन साल बाद वनडे शतक को लेकर मीडिया ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये आपको तीन साल लग रहे हैं, लेकिन इस बीच मैंने वन डे मैच खेले कितने हैं, ये भी देखना चाहिए। रोहित शर्मा बोले कि मुझे जहां तक याद हैं मैंने इन तीन साल में 12 से 14 वनडे मैच ही खेले होंगे। रोहित शर्मा ने इसके बाद भी अपनी बात जारी रखी, बोले कि मुझे पता है कि ब्रॉडकास्टर ने ये बात दिखाई थी, इसलिए इस पर सवाल उठ रहा है, लेकिन ब्रॉडकास्टर को भी सही चीज ही दिखानी चाहिए। हालांकि आपको बता दें कि इन तीन साल में रोहित शर्मा ने कुल मिलाकर 16 वनडे पारियां खेली हैं। रोहित शर्मा ने ये भी कहा ​कि पिछले दो साल से हमारा फोकस टी20 पर ज्यादा था, क्योंकि लगातार दो टी20 विश्व कप होने थे। खैर रोहित शर्मा ने अपनी बात रखी दी है, उनकी बात भी सही है। लेकिन अब उनका शतक भी आ गया है, साथ ही इसी साल भारत में वन डे विश्व कप भी है, तो फिर अब रोहित शर्मा का वन डे और टेस्ट पर ही ज्यादा फोकस रहने वाला है। 

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने खेली 101 रन की शानदार पारी 
रोहित शर्मा की मंगलवार की पारी की बात की जाए तो उन्होंने आज आते ही जिस अंदाज में बल्लेबाजी की, उससे साफ नजर आ रहा था कि वे आज बड़ी पारी खेलने के मूड में हैं। रोहित शर्मा ने उसी तरह से ​बल्लेबाजी की, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच में 85 गेंद पर 101 रन की पारी खेली। इसमें छह छक्के और नौ चौके उनके बैट से आए। अच्छी बात ये भी रही कि उनके जोड़ीदार शुभमन गिल भी इस वक्त अच्छे टच में हैं, इसलिए रोहित शर्मा पर कोई ज्यादा दबाव भी नहीं था। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी हुई। पहला विकेट रोहित शर्मा का ही गिरा, इसके बाद भी शुभमन गिल खेलते रहे और अपना शतक भी पूरा किया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच ये वन डे में पहली दोहरे शतक की साझेदारी हुई। इससे पहले एक बार दोनों शतकीय पार्टनरशिप भी कर चुके हैं। अब रोहित शर्मा कुछ दिन आराम करेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है, लेकिन इसमें रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया है। इसके बाद जब नौ फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी, तब रोहित शर्मा फिर से एक्शन में नजर आएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement