Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रोहित शर्मा करते हैं ऐसे खिलाड़ियों का समर्थन, पूर्व क्रिकेटर साथी ने किया बड़ा खुलासा

Rohit Sharma : आईपीएल के अलावा रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एशिया कप और निदास ट्रॉफी भी जिता चुके हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 15, 2022 10:41 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma and Virat Kohli

Highlights

  • रोहित शर्मा फुल टाइम कप्तान बनने के बाद अब एशिया कप 2022 में करेंगे कप्तानी
  • भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज से रोहित शर्मा वापस ले चुके हैं अपना नाम, कर रहे रेस्ट
  • टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के लिए खेले पार्थिव पटेल ने कही बड़ी बात

Rohit Sharma : टीम इंडिया एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में उतरने की तैयारी में है। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज 18 अगस्त से शुरू हो रही है। इस टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है, हालांकि इस सीरीज से कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया है और वे रेस्ट कर रहे हैं, लेकिन एशिया कप 2022 से ये दोनों खिलाड़ी वापसी करने जा रहे हैं। एशिया कप का पहला मैच  27 अगस्त को होगा, लेकिन टीम इंडिया का पहला मुकाबला 28 अगस्त को है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी रहे पार्थिव पटेल ने बताया है कि रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं। 

खराब प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों का भी समर्थन करते हैं रोहित शर्मा

पूर्व विकेट कीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा है कि उन खिलाड़ियों का समर्थन कर रहे हैं, जो खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्थिव पटेल ने इसके उदाहरण के लिए आवेश खान का नाम लिया, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा उन्हें लगातार मौके देते रहे। पार्थिव पटेल ने ये बात अपने यूट्यूब चैनल पर कही। पार्थिव पटेल टीम इंडिया में तो रोहित शर्मा की कप्तानी में नहीं खेले हैं, लेकिन आईपीएल में रोहित शर्मा की कप्तानी में वे मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं, इसलिए वे रोहित शर्मा को करीब से जानते हैं। पार्थिव पटेल ने कहा कि रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं, जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे होते हैं। केवल मैदान पर ही नहीं, रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ियों का सार्वजनिक रूप से समर्थन करते हैं, साथ ही मीडिया के सामने भी अपनी बात मुखरता से रखते हैं। उन्होंने कहा कि आवेश खान बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे थे, इसके बाद भी रोहित शर्मा उन्हें लगातार अपनी टीम में रखते रहे और मौके देते रहे। 

पांच बार आईपीएल और टीम इंडिया के लिए एशिया कप व निदास ट्रॉफी जीत चुके हैं रोहित शर्मा
पार्थिव पटेल ने कहा कि रोहित शर्मा मैदान पर सहज निर्णय लेने में भरोसा रखते हैं। जब भी मैच के दौरान संकट की स्थिति बनती है तो रोहित शर्मा ठंडे दिमाग से फैसला करते हैं और जो सही होता है, वही करते हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि वे अब तक पांच बार मुंबई इंडियंस को आईपीएल का चैंपियन बना पाए हैं। इतना ही नहीं आईपीएल के अलावा रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एशिया कप और निदास ट्रॉफी भी जिता चुके हैं। अब फिर से रोहित शर्मा फुलटाइम कप्तान के रूप में एशिया कप में खेलने जा रहे हैं और इसके बाद इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में भी वे टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। देखना होगा कि इन दो बड़े टूर्नामेंट में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं और टीम इंडिया को कितना आगे ले जाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement