Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'अब इस प्लेयर को बनाओ कैप्टन', WTC फाइनल हारते ही रोहित को कप्तानी से हटाने की उठी बड़ी मांग

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब फैंस ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 12, 2023 2:15 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर जीत लिया। फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से शिकस्त दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कप्तान रोहित शर्मा को आड़े हाथों ले लिया और फाइनल हारते ही फैंस ने रोहित से कप्तानी छोड़ने की मांग की है। 

रोहित की कप्तानी पर उठाए सवाल 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से मात मिली थी। वहीं, अब WTC 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से हराया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से भी कमाल दिखाने में विफल रहे। उन्होंने पहली पारी में 15 रन और दूसरी पारी में 43 रन बनाए। सोशल मीडिया पर फैंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी और फिटनेस पर भी सवाल उठाए। 

फैंस हुए गुस्सा

भारतीय टीम की हार के बाद फैंस रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपने की सलाह देते दिखे। लीजा नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा कि आलसी, अनफिट रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने और हार्दिक को भारत का वनडे कप्तान बनाने का समय आ गया है। 

शास्त्री ने दिया ये बयान 

भारत ने आखिरी आईसीसी खिताब 2013 में जीता था। जब भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में इंग्लैंड को मात दी थी। भारत की हार के साथ ही पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का वह बयान भी वायरल हो गया जो उन्होंने कमेंट्री करते समय कहा था कि आईसीसी ट्रॉफी जीतना आसान नहीं है लेकिन धोनी से इसे काफी आसान बना दिया था। धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement