Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रोहित-विराट और सूर्या की तिकड़ी ने दोहराया 15 साल पुराना कारनामा, गंभीर-सहवाग-युवी के क्लब में हुए शामिल

T20 World Cup Records: रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने नीदरलैंड़स के खिलाफ लगाए अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 27, 2022 17:04 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli, suryakumar yadav, ind vs ned- India TV Hindi
रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव

T20 World Cup Records: भारत और नीदरलैंड्स के बीच मैच में रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की तिकड़ी ने फिर से इतिहास दोहरा दिया है। टीम इंडिया के इन तीन स्टार बल्लेबाजों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और नीदरलैंड्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। तीनों ही खिलाड़ियों ने मैच में अपने-अपने अर्धशतक लगाए और इसी के साथ 15 साल पुराना कारनामा फिर से दोहरा दिया।

सहवाग-गंभीर और युवी ने लगाए थे अर्धशतक

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये सिर्फ तीसरी बार है जब किसी पारी में एक ही टीम के तीन खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया हो। इससे पहले सिर्फ दो बार ही यह कमाल हुआ था। सबसे पहले 2007 में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और गौतम गंभीर ने यह रिकॉर्ड बनाया था। वीरू (68), गौती (58) और युवी (58) ने इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में अपने-अपने अर्धशतक लगाए थे।

इसके बाद दूसरी बार साल 2016 में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक और जेपी डुमिनी ने इंग्लैंड के खिलाफ ही इसे दोहराया। लेकिन अब करीब 15 साल बाद एक बार फिर से रोहित, विराट और सूर्या  नीदरलैंड्स के खिलाफ अर्धशतक लगाकर इस खास क्लब में शामिल हो गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में किसी भी टीम से तीन अर्धशतक

  • 2007: बनाम इंग्लैंड (वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और गौतम गंभीर)
  • 2016: बनाम इंग्लैंड (हाशिम अमला, क्विटंन डिकॉक और जेपी डुमिनी)
  • 2022: बनाम नीदरलैंड्स (रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव)

रोहित-सूर्या और विराट ने लगाए अर्धशतक

बात करें भारतीय बल्लेबाजों की पारी की तो कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 53 रन की पारी खेली। उन्होंने चार चौके और तीन छक्के लगाए। विराट कोहली ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 44 गेंदों में 62 रन की नाबाद पारी खेली। विराट ने अपनी पारी में कुल तीन चौके और दो छक्के लगाए। वहीं सूर्या आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर 25 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने इन तीनों खिलाड़ियों की तूफानी पारी की बदौलत नीदरलैंड्स के सामने 20 ओवर में 180 रन का लक्ष्य रखा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement