Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कोलंबो में ऐसा है रोहित-विराट का प्रदर्शन, इस मैदान पर दोनों बल्लेबाजों ने लगाए इतने शतक

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में सुपर-4 का महामुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: September 10, 2023 9:23 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma And Virat Kohli

India vs Pakistan Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर-4 राउंड में मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में दोनों टीमों के बीच मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, लेकिन सुपर-4 में बारिश आती है, तो इसके लिए एक रिजर्व डे रखा गया है। ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाए थे, लेकिन इस मैच में बारिश की वजह से पाकिस्तान की बल्लेबाजी नहीं आई थी। इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। आइए जानते हैं, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कोलंबो में कैसा प्रदर्शन किया है।

विराट कोहली का प्रदर्शन

विराट कोहली ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 8 मुकाबले खेले हैं और 519 रन बनाए हैं। कोहली ने इस मैदान पर 3 शतक लगाए हैं और यहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 131 रन रहा है। भारतीय फैंस चाहेंगे कि वह एक बार फिर यहां पर बड़ी पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाएं। 

रोहित शर्मा का प्रदर्शन

एशिया कप 203 के ग्रुप-स्टेज मुकाबले में रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में रोहित ने 9 मैच खेले हैं और 196 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। उन्होंने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली थी। रोहित-विराट की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होती है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। ये दोनों खिलाड़ी भारतीय बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी हैं। 

मुकाबले के लिए रखा गया है रिजर्व डे 

एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-स्टेज में मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अब दोनों टीमें सुपर-4 में भिड़ने के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिए एक रिजर्व दिन भी रखा गया है। मैच में 90 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है और घने बादल छाए रहने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: 

PAK के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव, क्या इन खिलाड़ियों को मिलेगी Playing 11 में जगह?

कप्तान बाबर आजम को पूरा भरोसा, भारत के लिए खिलाफ जीत दिलाएंगे टीम के ये स्टार खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement