Rohit Sharma vs Virat Kohli: पाकिस्तानी क्रिकेटर का बेतुका बयान, कहा- रोहित में जो प्रतिभा है वो विराट में नहीं

Rohit Sharma vs Virat Kohli: विराट कोहली ने नवंबर 2019 से कोई भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है। दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार बल्लेबाजी से फॉर्म में वापसी के संकेत दिए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 14, 2022 22:00 IST
बाबर आजम और इमाम-उल-हक,...- India TV Hindi News
Image Source : PAKISTAN CRICKET, GETTY IMAGES बाबर आजम और इमाम-उल-हक, विराट कोहली और रोहित शर्मा

Highlights

  • विराट कोहली ने नवंबर 2019 से नहीं लगाया इंटरनेशनल शतक
  • रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में बनाए नाबाद 76 रन
  • पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाम-उल-हक ने रोहित को बताया विराट से बेहतर

Rohit Sharma vs Virat Kohli: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा खिलाड़ी और पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के भतीजे इमाम-उल-हक ने एक बेतुका बयान दिया है। उन्होंने भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की प्रतिभा की तुलना करते हुए यह बयान दिया है। पाकिस्तानी क्रिकेटर का मानना है कि, उन्होंने दोनों को खेलते देखा है लेकिन रोहित में जो प्रतिभा है वो उन्हें विराट के खेल में देखने को नहीं मिली। इमाम ने साफतौर पर कहा कि कोहली की औसत भले बढ़िया हो और उन्होंने रन ज्यादा बनाए हों, लेकिन रोहित उनसे अधिक प्रतिभाशाली हैं। 

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करने वाले इमाम-उल-हक ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान यह बयान दिया। गौरतलब है कि विराट कोहली ने नवंबर 2019 से कोई भी इंटरनेशनल शतक नहीं लगाया है। उनके मौजूदा फॉर्म को लेकर लगातार कई सवाल उठ रहे हैं। वहीं रोहित शर्मा भी कुछ खास लय में नहीं थे लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 76 रनों की नाबाद पारी खेली और वापस लय में दिखाई दिए।

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रोहित को बताया विराट से बेहतर

इमाम ने पाकिस्तानी चैनल के साथ बातचीत में कहा कि,"मुझे लगता है कि रोहित शर्मा में जो प्रतिभा है, वह विराट कोहली में नहीं है। मैंने दोनों को खेलते देखा है, लेकिन जिस तरह से रोहित खेलते हैं उससे ऐसा लगता है जैसे वह एक्शन रिप्ले में बल्लेबाजी कर रहे हों। उनके पास काफी समय होता है। मैं ज्यादातर प्वॉइंट पर फील्डिंग करता हूं और यहां से मुझे सब पता चलता है। यहीं से पहली बार मुझे टाइमिंग का सही मतलब समझ में आया था।" 

Virat Kohli, T20 World Cup: विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल, भारत को कहीं पड़ ना जाएं लेने के देने

इमाम ने बांधे रोहित की तारीफों के पुल

उन्होंने आगे कहा कि,"विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने मेरे सामने बल्लेबाजी है, लेकिन रोहित के पास काफी समय होता है। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो सेकेंडों में खेल को बदल सकते हैं। जब वह सेट हो जाते हैं, तो वह अपनी मर्जी से हिट कर सकते हैं।” गौरतलब है कि इमाम-उल-हक उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जो यूएई में दो बार एशिया कप 2018 और मैनचेस्टर में आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 मैच में भारत के खिलाफ खेली थी।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022