Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2023 के कई मुकाबलों से बाहर हुए रोहित, ये खिलाड़ी करेगा मुंबई की कप्तानी

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2023 के शुरुआती मुकाबलों से बाहर रहेंगे। ऐसे में मुंबई की टीम एक नए कप्तान के अंडर खेलेगी।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 28, 2023 22:50 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : IPL Rohit Sharma

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी है। सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं खिलाड़ी अपने-अपने होम ग्राउंड्स में जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच मुंबई इंडियंस के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। खबर है कि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस सीजन के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

रोहित कई मैचों से बाहर

इंडियंन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा वर्कलोड मैनेज करने के चलते शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे। आईपीएल फाइनल के बाद टीम इंडिया को एक हफ्ते बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। वहीं इसके बाद सभी खिलाड़ी घर में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी।

ये खिलाड़ी करेगा कप्तानी

रोहित की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे। सूर्यकुमार लंबे समय से मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे हैं। वहीं रोहित डग आउट से बैठकर ही मैच पर ध्यान देंगे। बता दें कि रोहित अक्सर ज्यादा वर्कलोड होने के चलते पहले चोटिल हो चुके हैं। ऐसे में आईपीएल में वो खुद के शरीर पर ज्यादा लोड नहीं डालना चाहते। 

सूर्या का करियर रहा है शानदार

सूर्यकुमार यादव ने पिछले एक साल में टी20 क्रिकेट में तूफान मचा दिया है। इस फॉर्मेट में सूर्या दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए पिछले कई सालों से खेल रहे सूर्या को इस साल आईपीएल में देखना खास रहेगा। वहीं वो आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के बड़े दावेदार हैं। आईपीएल में सूर्या ने आईपीएल में 62 मैच खेले और 59 पारियों में उन्होंने 1575 रन बनाए। सूर्यकुमार का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर 82 रन है। उनके नाम 0 आईपीएल शतक और 10 आईपीएल अर्धशतक हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement