Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Ross Taylor IPL: रॉस टेलर का सनसनीखेज खुलासा- 'मुझे राजस्थान रॉयल्स के एक मालिक ने मारा था थप्पड़'

Ross Taylor IPL: रॉस टेलर ने अपने आईपीएल करियर में 2011 में सिर्फ एक साल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला। उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी में रॉयल्स के साथ बिताए दिनों का जिक्र करते हुए एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 13, 2022 21:49 IST
Ross Taylor batting for Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ross Taylor batting for Rajasthan Royals

Highlights

  • रॉस टेलर ने अपनी आत्मकथा में किया बड़ा दावा
  • टेलर ने राजस्थान रॉयल्स के मालिक पर लगाया बड़ा आरोप
  • 'रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट' है किताब का नाम

Ross Taylor IPL: न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा है कि उन्हें IPL के 2011 सीजन के दौरान राजस्थान रॉयल्स के एक ओनर ने थप्पड़ मारा था। पूर्व कीवी महान बल्लेबाज ने ये खुलासा अपनी आत्मकथा, रॉस टेलर: ब्लैक एंड व्हाइट मे किया है। उन्होंने इसमें लिखा है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद ये घटना हुई थी

टेलर ने अपनी किताब में जो लिखा उसका कुछ हिस्सा Stuff.co.nz ने छापा है, “हमें 195 के लक्ष्य का पीछा करना था, मैं डक पर आउट हो गया। इसके बाद टीम, सपोर्ट स्टाफ और मैनेजमेंट के तमाम लोग होटल के टॉप फ्लोर पर स्थित बार में पहुंचे। वहां लिज हर्ले के साथ वॉर्नी (शेन वॉर्न) भी थे। रॉयल्स के एक मालिक ने मुझसे कहा, ‘रॉस, हम तुम्हें करोड़ों रुपए डक पर आउट होने के लिए नहीं देते हैं,’ और उन्होंने मेरे चेहरे पर तीन चार थप्पड़ जड़ दिए। वह हंस रहे थे, हालांकि वे थप्पड़ जोर से नहीं मारे गए थे लेकिन मुझे नहीं लगता कि ये सिर्फ नाटक और हंसी मजाक का हिस्सा था। तत्कालीन परिस्थिति को देखते हुए मैंने इस बात को आगे नहीं बढ़ाया। लेकिन खेल के किसी प्रोफेशनल माहौल में ऐसा होने की मैं कल्पना नहीं कर सकता।”

रॉस टेलर के इस रहस्योदघाटन पर राजस्थान रॉयल्स ने अब तक कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया है।

टेलर 2008 से 2010 यानी तीन साल तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा थे, उन्होंने 2011 में एक सीजन राजस्थान के लिए खेला जिसके लिए रॉयल्स ने उन्हें 1 मिलियन डॉलर में खरीदा था। पूर्व कीवी बल्लेबाज ने अपनी किताब में लिखा है कि वह RCB छोड़कर नहीं जाते तो अच्छा होता।

टेलर ने लिखा, “एक मिलियन डॉलर के लिए जाना शानदार था, लंबे वक्त में मेरे लिए अच्छा होता कि RCB मुझे 9,50,000 डॉलर का ऑफर कर देती। उन्होंने ऐसा किया होता तो मैं चौथे साल भी उन्हीं के साथ रहता। IPL में भावनाओं के लिए कोई स्थान नहीं है। यहां सिर्फ लंबी रेस के घोड़े को तरजीह मिलती है। अगर मैं सिर्फ एक फ्रेंचाइजी में टिका होता तो मेरा IPL करियर भी लंबा हो सकता था। लेकिन ऐसा करने पर मैं वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉर्न, माहेला जयवर्धने और युवराज सिंह जैसे महान खिलाड़ियों के साथ नहीं खेल पाता।”  

रॉस टेलर ने अपने IPL करियर में सिर्फ एक साल रॉयल्स के साथ बिताया। इसके बाद वे दिल्ली डेयरडेविल्स और फिर पुणे सुपर जाएंट्स के लिए खेले। अपने 55-मैच लंबे IPL करियर में उन्होंने 1017 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement