Saturday, May 25, 2024
Advertisement

RR vs MI Dream 11 Prediction: जानें किन खिलाड़ियों के साथ बनाए अपनी टीम, बन सकते हैं विनर

RR vs MI Dream 11 Prediction: राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच फैंस को कांटे की टक्कर की उम्मीद है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 21, 2024 22:31 IST
RR vs MI Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : IPL RR vs MI Dream 11 Prediction

RR vs MI Dream 11 Prediction: राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 38वां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीजन अलग-अलग स्थिति में है। एक ओर जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम छठे स्थान पर है। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान ने अपने आखिरी गेम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 224 रनों का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद एक रिकॉर्ड बनाया। 

आईपीएल के इस सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सात मैचों में छह में जीत हासिल की है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम ने सात मैचों में तीन जीत ही हासिल कर सकी है। पिछली बार इस सीजन जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई पर छह विकेट से आसान जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 192 रनों का बचाव करते हुए 9 रनों की मामूली जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में काफी दिक्कतों का सामना किया है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम को इस मैच में जीत की तलाश है। जोकि उनके लिए आसान काम नहीं होगा। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको अपनी फेंटेसी टीम में किन 11 खिलाड़ियों को जगह देनी चाहिए।

RR vs MI ड्रीम11 फैंटेसी टीम:

  • विकेटकीपर: जोस बटलर (कप्तान), संजू सैमसन, ईशान किशन
  • बल्लेबाज: यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा (उपकप्तान)
  • ऑलराउंडर: रियान पराग
  • गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जेराल्ड कोएत्जी

इन्हें बनाए कप्तान और उपकप्तान

दोनों टीमों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अपनी फैंटेसी टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए आप उन खिलाड़ियों को चुने जो काफी शानदार फॉर्म में हैं। जैसे कि कप्तान के लिए आप जोस बटलर के साथ जा सकते हैं। स्टार इंग्लिश बल्लेबाज ने आखिरी गेम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में शतक जड़ा था। उस मैच में उनके शतक के कारण उनकी टीम मैच जीत सकी थी। बटलर इस सीजन अब तक दो शतक जड़ चुके हैं। बटलर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ नौ पारियों में एक शतक और पांच अर्द्धशतक के साथ 498 रन बनाए हैं ऐसे में उन्हें कप्तान बनाना सेफ साइड होगा। दूसरी ओर उपकप्तान के लिए आप रोहित शर्मा के साथ जा सकते हैं। रोहित शर्मा भी शानदार फॉर्म में हैं और इस सीजन एक शतक जड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें

कोलकाता में पार हुई रोमांच की हदें, 221 रन बनाकर भी ऐसे हारी RCB

RR vs MI: जयपुर में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां पढ़ें सवाई मानसिंह की पिच रिपोर्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement