Friday, May 24, 2024
Advertisement

कोलकाता में पार हुई रोमांच की हदें, 221 रन बनाकर भी ऐसे हारी RCB

KKR vs RCB: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आखिरी ओवर में मैच हराया। उन्होंने यह मैच सिर्फ एक रन से अपने नाम किया। दोनों टीमों ने इस मुकाबले में 200+ का स्कोर बनाया।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 21, 2024 21:12 IST
KKR vs RCB- India TV Hindi
Image Source : IPL KKR vs RCB

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का मुकाबला खेला गया। इस मैच को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आखिरी गेंद पर अपने नाम किया और एक रन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को हराया। इस रोमांचक मुकाबले में दोनों टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए। केकेआर की जीत के पीछे सबसे अहम रोल उनके बल्लेबाजों का रहा। इस मैच मिली हार के बाद निचले स्थान पर मौजूद आरसीबी को सीजन की सातवीं हार का सामना करना पड़ा, जबकि कोलकाता अपनी पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है और उन्होंने प्लेऑफ के लिए अपनी जगह मदबूत कर ली है। 

कैसा रहा मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टॉस हारने के बाद केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई। कप्तान श्रेयस अय्यर ने सीजन का अपना पहला अर्धशतक बनाया और सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट ने 14 गेंदों पर 48 रन बनाए, जिससे कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए। बेंगलुरु ने विल जैक्स और रजत पाटीदार के तेज अर्धशतकों से खेल को संतुलित रखा लेकिन मेजबान टीम ने खेल की आखिरी गेंद पर एक रन से रोमांचक जीत हासिल कर ली।

आठ शुरुआती मैचों में सात हार के साथ, फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी प्लेऑफ क्वालीफिकेशन के लिए दौड़ में बनी हुई है, लेकिन इसे हासिल करने के लिए उन्हें बेहद मुश्किल चुनौती का सामना करना पड़ेगा। इस सीजन में टॉप चार में जगह बनाने के लिए उन्हें अपने शेष सभी छह गेम जीतने होंगे और अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा। इस बीच, कोलकाता ने प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी को काफी मजबूत कर लिया है।

आखिरी ओवर का रोमांच

मैच के आखिरी ओवर में आरसीबी को केकेआर के खिलाफ जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी और उन्होंने 8 विकेट खो दिए थे। केकेआर की ओर से आखिरी ओवर करने के लिए मिचेल स्टार्क को भेजा गया। इस दौरान शुरुआती चार गेंदों पर तीन छक्के जड़कर कर्ण शर्मा ने मैच में पूरी तरह से रोमांच भर दिया। अब वहां से दो गेंदों पर उन्हें सिर्फ तीन रनों की जरूरत थी। तब मैच ने एक बार फिर से करवट ली और मिचेल स्टार्क ने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका और कर्ण शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। अब आरसीबी को एक गेंद पर तीन रनों की जरूरत थी, लेकिन वह सिर्फ एक रन बना सके और दूसरे रन बनाने के चक्कर में लॉकी फर्ग्यूसन रनआउट हो गए और आरसीबी की टीम 20 ओवर में 221 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें

RR vs MI: जयपुर में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां पढ़ें सवाई मानसिंह की पिच रिपोर्ट

आउट होने के बाद विराट कोहली को नहीं रहा गुस्से पर काबू, अंपायर को सुनाया फिर डस्टबिन के साथ...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement