Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SA vs AFG: अहमदाबाद में गेंदबाजों का दिखेगा दम या बल्लेबाज दिखाएंगे कमाल? जानें पिच से लेकर मौसम की जानकारी

SA vs AFG Pitch Report: अहमदाबाद के मैदान पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 42वां मैच साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर चुकी है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 10, 2023 6:51 IST
South Africa vs Afghanistan- India TV Hindi
Image Source : AP साउथ अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 42वें मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के लिए अभी तक ये वर्ल्ड कप काफी शानदार बीता है उन्हें सिर्फ भारत और नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में भी अपनी जगह को पहले ही पक्का कर चुकी है। अफगानिस्तान टीम की बात की जाए तो उनके लिए भी ये वर्ल्ड कप काफी बेहतर रहा है, हालांकि टीम अब लगभग सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की, लेकिन न्यूजीलैंड की श्रीलंका के खिलाफ मैच में जीत के बाद अब अफगान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं। इसके बावजूद टीम की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करने के साथ फैंस को थोड़ा खुशी जरूर देने की होगी।

अहमदाबाद की पिच रिपोर्ट

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी तक यहां पर वर्ल्ड कप के खेले गए मैचों में शुरुआती कुछ ओवर्स के बाद बल्लेबाजी करना आसान दिखा है। हालांकि स्पिनर्स का सामना करने में बल्लेबाजों को थोड़ा तकलीफ में देखा जा सकता है। वहीं ओस की भूमिका ना होने से लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा मुश्किल भरा दिखाई दिया है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी ताकि एक बड़ा स्कोर लगाकर विरोधी टीम को दबाव में लाया जा सके। इस मैदान पर अभी तक खेले गए मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 237 रनों का देखने को मिला है।

कैसा रहने वाला है मैच के दौरान मौसम?

इस मैच के दौरान मौसम को लेकर बात की जाए तो एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। ऐसे में फैंस पूरे मैच का आनंद ले सकते हैं।

यहां पर देखिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

अफगानिस्तान - रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन उल हक।

साउथ अफ्रीका - क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS T20I : सूर्यकुमार यादव बन सकते हैं टीम इंडिया के कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं मिलेगी रोहित, विराट और हार्दिक को जगह, बदल जाएगी पूरी टीम इंडिया!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement